Rehan Ahmed will return home for personal reasons. He will not be returning to India and we will not be naming a replacement.
रेहान अहमद (PIC Credit: England Cricket X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच (IND vs ENG 4th Test) खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड (England) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इस मुकाबले में इंग्लैंड के युवा स्पिनर रेहान अहमद (Rehan Ahmed) प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में अब खबर मिली है कि उन्होंने भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज के बचे एक यानी आखिरी टेस्ट (IND vs ENG 5th Test) से भी अपना नाम वापस ले लिया है। वह इंग्लैंड वापस लौट गए हैं। 

दरअसल, रांची टेस्ट में रेहान अहमद की वजह टीम में युवा स्पिनर शोएब बशीर को शामिल किया गया है। ऐसे में अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है कि रेहान अहमद वापस इंग्लैंड लौट गए हैं। बोर्ड ने लिखा, “ध्यान रखें @RehanAhmed_16 रेहान अहमद निजी कारणों से स्वदेश लौटेंगे। वह भारत नहीं लौटेंगे और हम किसी प्रतिस्थापन का नाम नहीं लेंगे।” 

रेहान अहमद ने भारत के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के हैदराबाद, विजाग और राजकोट में शुरुआती तीन मुकाबलों में हिस्सा लिया था। जब इंग्लैंड क्रिकेट ने रांची टेस्ट के लिए अंतिम एकादश का ऐलान किया तो अहमद ने अपना नाम बचे हुए मुकाबलों से वापस ले लिया। 

जानकारी के लिए बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अब तक तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने जबकि बाकि के दो टेस्ट में भारत ने जीत दर्ज की है। इस सीरीज में फ़िलहाल टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है। रांची टेस्ट में टीम इंडिया जीत दर्ज कर अजय बढ़त हासिल करने की पूरी कोशिश करेगी। जबकि इंग्लैंड टीम भी सीरीज में बरक़रार रहने की प्रयास करेगी।