Richard Gleeson
Photo: England Cricket

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत और इंग्लैंड के बीच एजबसटन के मैदान में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे T20I मैच में इंग्लैंड ने पहले मैच की प्लेइंग 11 में 2 बदलाव किए और स्क्वॉड मैदान में उतारा। इंग्लैंड की टीम में शामिल रिचर्ड ग्लीसन (Richard Gleeson) ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का पहला मैच खेला।

    35 साल के रिचर्ड ग्लीसन (Richard Gleeson) के डेब्यू मैच का डेब्यू विकेट बने भारतीय टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)। उन्होंने अपने पहले ही ओवर की 5वीं बॉल पर भारत के कप्तान को आउट कर दिया। उनकी गेंद पर खेले शोर को पीछे खड़े विकेटकीपर जॉस बटलर ने लपक लिया।

    उसके बाद, अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पैवेलियन का रास्ता नपवा दिया। और ठीक अगली बॉल पर भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज को ऋषभ पंत (Rishabh Pant Wicket-keeper Batter) को भी अपना शिकार बनाया।

    Richard Gleeson का पिछला करियर

    रिचर्ड ग्लीसन (Richard Gleeson) ने डोमेस्टिक लेवल पर फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए और T20 cricket मैच खेले हैं। उन्होंने अब तक के अपने करियर के 34 फर्स्ट क्लास मैचों में 143 विकेट चटकाए हैं और लिस्ट-A के 21 मैचों में 28 विकेट।

    T20 Cricket में अब तक खेले कुल 64 पारियों में 73 विकेट हासिल किए हैं। डोमेस्टिक लेवल पर T20 Cricket में उनका बेस्ट परफॉर्मेंस 33 रन देकर 5 विकेट का रहा है।