Rinku Singh On MS Dhoni
रिंकू सिंह और एमएस धोनी

Loading

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप (World Cup 2023) खत्म होने के चार दिन बाद से ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs AUS T20 Series) शुरू हो गई है। इस सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में खेला गया, जहां भारत (Team India) ने कंगारुओं को मात देकर इस सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इस मुकाबले में टीम के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने शानदार खेल दिखाया। अपनी शानदार का श्रेय उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को दिया। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में रिंकू सिंह ने 14 गेंदों में नाबाद 22 रन बनाए। उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा था। लेकिन वह नो बॉल होने की वजह से काउंट नहीं हुआ। मैच के बाद रिंकू ने अपनी पारी पर प्रतिक्रिया देते हुए धोनी का नाम लिया। रिंकू ने बताया कि कैसे उन्होंने प्रेशर वाली स्थिति को हैंडल करने का तरीका महेंद्र सिंह धोनी से सीखा है। उन्होंने बताया कि धोनी ने उन्हें आखिरी ओवरों के दौरान बैटिंग को लेकर सलाह भी दी थी।

दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें रिंकू अपनी पारी को लेकर बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वह कह रहे हैं कि, ‘हम मैच जीते यह अच्छा रहा। मैं जब बैटिंग करने गया था तब मेरे लिए परफेक्ट सिचुएशन थी। मैं जो हमेशा करता आया हूं, वही करना था। माही भाई से एक-दो बार बात हुई थी, तो उन्होंने कहा था कि आप जितना शांत रहोगे और जितना सीधा मारने की कोशिश करोगे उतना ही अच्छा रहेगा। मैं वही फॉलो करता हूं और शांत रहता हूं, जो मेरे लिए काफी फायदेमंद भी रहता है।’

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 208 रन बनाए थे। इस दौरान जोश इंगलिश ने 50 गेंदों का सामना करते हुए 110 रन बनाए थे। स्टीव स्मिथ ने 41 गेंदों में 52 रन बनाए। जबकि जवाब में भारत ने 2 विकेट रहते मैच जीत लिया। रिंकू ने 14 गेंदों में नाबाद 22 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके लगाए। वहीं कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 42 गेंदों में 80 रन बनाए और ईशान किशन ने 58 रनों की शानदार पारी खेली।