IND vs SA 2nd Test Rohit Sharma Dean Elgar
रोहित शर्मा और डीन एल्गर (Designed Photo)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन (Cape Town) में खेला गया दूसरा टेस्ट (IND vs SA 2nd Test) मैच बेहद शानदार रहा। इस मैच में भारत ने पहली बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में केपटाउन में जीत दर्ज की है। आज से पहले भारत या किसी भी एशियाई टीम ने केपटाउन के मैदान पर जीत दर्ज नहीं की थी। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के डीन एल्गर (Dean elgar) के लिए भी यह मैच काफी खास था, क्योंकि यह उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच था। मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने एल्गर को टीम इंडिया (Team India) की एक जर्सी (Jersey) गिफ्ट की है। 

दरअसल, डीन एलगर ने अपने क्रिकेट करियर का यह आखिरी टेस्ट मैच खेला है। इस मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है। मैच जीतने के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने एल्गर को एक भारतीय टीम की जर्सी गिफ्ट की है, जिसमें सभी खिलाड़ियों के साइन है। यह एल्गर के लिए खास तोहफे में से एक है। 

जानकारी के लिए बता दें कि आज से पहले किसी भी एशिया की टीम ने केपटाउन में जीत दर्ज नहीं की थी। भारत ही ऐसी पहली टीम बनी है, जिसने इतिहास रचा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में इस मैच में गेंदबाजों का बोलबाला रहा। साउथ अफ्रीका और भारत के बीच खेले गया यह दूसरा मैच केवल दो दिन में ही खत्म हो गया, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड बन गया है। 

डीन एल्गर के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 85 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसके 150 पारियों में उन्होंने 38.4 की एवरेज और 47.8 की स्ट्राइक रेट के साथ 5331 रन बनाए। जहां उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 199 का रहा था। जबकि अपनी इन परियों के दौरान उन्होंने 14 शतक और 23 अर्धशतक जड़े थे।