File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली (Mohali Test) में टेस्ट सीरीज (IND vs SL 1st Test) का पहला मैच खेला गया, जहां भारत को बड़ी जीत हासिल हुई। भारत इस की जीत के साथ भारतीय टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टेस्ट कप्तानी का भी शुभ आरंभ हो गया है। इस मैच में भारत ने श्रीलंका को एक पारी और 222 रनों से मात दी है। यह मैच रोहित शर्मा के अलावा भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए भी बेहद ख़ास था। दरअसल विराट कोहली ने मोहाली में अपना 100 वां टेस्ट (Kohli 100th test) खेला, जो किसी भी खिलाड़ी के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जाती है। 

    विराट कोहली ने अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेला, जहां उन्हें टीम इंडिया ने गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया। मैच शुरू होने से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने भी विराट कोहली को स्पेशल कैप भी सौंपी थी। मोहाली टेस्ट में जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कई तस्वीरें शेयर की है। इन सबमें सबसे खास बात ये है कि, रोहित शर्मा ने दो तस्वीरें विराट कोहली भी डाली हैं। जहां पहली तस्वीर में राहुल द्रविड़ विराट को कैप से सम्मानित करते हुए दिखाई दे रहे हैं, वहीं दूसरी तस्वीर में टीम इंडिया विराट को गार्ड ऑफ ऑनर देते हुए नज़र आ रहे हैं। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45)

    दरअसल, यह तस्वीर इसलिए ख़ास मानी जा रही है, क्योंकि कुछ दिन से रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच अनबन की कई अफवाहें सोशल मीडिया पर उड़ रही थी। लेकिन, रोहित शर्मा द्वारा शेयर की गई इन तस्वीरों को देखकर कोई नहीं कह सकता कि इन दोनों शानदार बल्लेबाज के बीच कोई भी दिक्कत चल रही है। रोहित शर्मा ने जो तस्वीरें शेयर की है, उसमें रविंद्र जडेजा और अश्विन भी नज़र आ रहे हैं।  

    मोहाली टेस्ट जडेजा और अश्विन के लिए भी बेहद खास रही है। श्रीलंका के खिलाफ जडेजा ने इतिहास रचते हुए 175 रन और 5 विकेट झटके का करिश्मा किया है। जबकि अश्विन ने 435 विकेट लेकर भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मोहाली टेस्ट बहुत से मायनों में भारतीय टीम के लिए खास रहा है। विराट, रोहित, जडेजा, अश्विन ही नहीं पूरी टीम के लिए श्रीलंका के खिलाफ हुआ पहला टेस्ट बेहद शानदार रहा।