Rohit Sharma And Virat Kohli IND vs AFG t20 Series
रोहित शर्मा और विराट कोहली (PIC Credit: X)

Loading

केपटाउन: अजित अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली चयन समिति को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला (IND vs AFG T20 Series) के लिए टीम (Team India) का चयन करते समय माथापच्ची करनी पड़ेगी क्योंकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) जून में होने वाले विश्व कप (T20 World Cup 2024) में खेलने के इच्छुक हैं। रोहित और कोहली दोनों नवंबर 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल के बाद भारत की तरफ से सबसे छोटे प्रारूप में नहीं खेले हैं।

दो राष्ट्रीय चयनकर्ता शिवसुंदर दास और सलिल अंकोला अभी दक्षिण अफ्रीका में है जबकि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अगरकर भी यहां पहुंच जाएंगे। पूरी संभावना है कि अगरकर और उनके साथी इस दौरान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ तथा टेस्ट और वनडे के कप्तान रोहित और स्टार बल्लेबाज कोहली से बात करेंगे और उसी के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के लिए टीम का चयन किया जाएगा।

वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लगभग 30 खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखी जाएगी। अभी यह देखना होगा कि अगरकर और उनके साथी 11 जनवरी से मोहाली में होने वाली श्रृंखला के लिए रोहित और कोहली का चयन करते हैं या नहीं या फिर आईपीएल के दौरान ही उनकी फॉर्म और फिटनेस पर नजर रखी जाएगी। इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने स्पष्ट कर दिया है कि वह टी20 विश्व कप का हिस्सा बनना पसंद करेंगे।

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से टेस्ट श्रृंखला खेलनी है और ऐसे में रोहित और कोहली का अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए चुने जाने की संभावना नहीं है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा,‘‘सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या फिट नहीं है। अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली श्रृंखला से कुछ अनुमान नहीं लगाया जा सकता। कोई भी फैसला आईपीएल में पहले महीने के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।” (एजेंसी)