Schedule of Asia Cup 2023 ready, will be released today, this tournament will be played in 'hybrid format' from this date

Loading

बड़े इंतजार के बाद आखिरकार Asia Cup 2023 का शेड्यूल रिलीज के लिए तैयार है। PCB की तरफ़ से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, PCB Management Committee  के चेयरमैन जका अशरफ इस टूर्नामेंट का शेड्यूल आज बुधवार, 19 जुलाई को जारी करेंगे।

गौरतलब है कि Asia Cup 2023 के शेड्यूल के एलान के लिए लाहौर में आज शाम 7:45 बजे एक कार्यक्रम रखा गया है। एशिया कप 2023 का आयोजन PCB और BCCI के बीच हाइब्रिड मॉडल को लेकर बनी सहमति के बाद होने जा रहा है।

आपको बता दें कि Asian Cricket Council (ACC) ने जून में इस बात को लेकर खबर दी थी कि Asia Cup 2023 के 4 मैच पाकिस्तान में होंगे और श्रीलंका में 9 मैच खेलाए जाएंगे। इसके साथ ही, इंडिया-पाकिस्तान का मैच श्रीलंका के मैदान में खेला जाएगा।

गौरतलब है कि Asia Cup 2023 टूर्नामेंट 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच खेला जाएगा। आपको याद दिला दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच खराब रिश्तों की वजह से भारत ने पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर दिया था। और चूंकि अबकी बार के टूर्नामेंट की मेज़बानी पाकिस्तान के पास है, ऐसे में रास्ता नज़म सेठी ने निकाला। एशिया कप के हाइब्रिड मॉडल का प्रताव नजम सेठी ने रखा था। जिसे इस टूर्नामेंट में शामिल सभी देशों ने मान लिया।

आपको याद दिला दें कि भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका के अलावा श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें भी मैदान में उतरेंगी।

Asia Cup 2023 में दो ग्रुप होंगे। हर जिसमें ग्रुप से 2-2 टीमें Super-4 में क्वालीफाई करेंगी। और, Super-4 स्टेज की टॉप 2 टीमें Asia Cup 2013 Final में भिड़ेंगी।

-विनय कुमार