West Indies के खिलाफ T20 Series खेलने जा रही टीम में गेंदबाज़ी सेक्शन पर उठे गंभीर सवाल, Harsha Bhogle ने दी अपनी राय

Loading

-विनय कुमार

भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच 5 मैचों की T20 सीरीज (WI vs IND T20I Series 2023) का पहला मैच 3 अगस्त को खेला जाएगा। इसके लिए टीम की घोषणा भी कर दी गई है। लेकिन,  इस टीम की बोलिंग स्क्वॉड को लेकर सवाल ये उठ रहे हैं कि गेंदबाज़ी सेक्शन में संतुलन नजर नहीं आ रहा है।

मशहूर क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने इस बात को लेकर अपनी राय दी है। उनका के कहना है कि जो टीम T20I Series WI vs IND 2023 वेस्ट इंडीज़ के लिए चुनी गई है, उसमें गेंदबाज़ी स्क्वॉड पर हर्षा भोगले ने सवाल खड़े लिए हैं। उन्होंने कहा, “मैं बोलिंग को लेकर चिंतित हूं। टीम में अक्षर पटेल के अलावा कोई ऐसा बोलर नहीं है, जो बैटिंग कर सके। और, हार्दिक (Hardik Pandya Captain WI vs IND T20I Series 2023) के अलावा कोई ऐसा बैटर नहीं है जो बोलिंग कर सके।”

उन्होंने आगे कहा, “टीम का संतुलन सही नहीं है। यदि अक्षर खेलते हैं, तो कुलदीप और चहल को एक साथ खेलना मुश्किल होगा। West Indies के कंडीशन में मैं दोनों को मौका देना चाहूंगा। इसके अलावा, अर्शदीप के साथ आवेश खान या मुकेश कुमार में कोई एक को देखना चाहूंगा। हार्दिक पांड्या नई गेंद के साथ बोलिंग करें और डेथ ओवर में भी अपना योगदान दें।”

एक बता साफ़ हो चुकी है कि रिंकू सिंह की बजाय सिलेक्शन कमिटी ने तिलक वर्मा को उनकी कॉन्सिस्टेंसी की वजह से चुना है। साथ ही, उनकी बेहतर बैटिंग टेक्निक ने चयनकर्ताओं को आकर्षित किया।

भारत बनाम वेस्ट इंडीज़ T20 सीरीज का पूरा शेड्यूल (WI vs IND T20I Series, 2023 Schedule) 

1. Aug 3 

West Indies vs India

1st T20I at Brian Lara Stadium, Tarouba, Trinidad

2. Aug 06, Sun

West Indies vs India

2nd T20I at Providence Stadium, Guyana

3. Aug 08, Tue

West Indies vs India

3rd T20I at Providence Stadium, Guyana

4. Aug 12, Sat

West Indies vs India

4th T20I at Central Broward Regional Park Stadium Turf Ground, Lauderhill, Florida

5. Aug 13, Sun

West Indies vs India

5th T20I at Central Broward Regional Park Stadium Turf Ground, Lauderhill, Florida