Shadow of rain in the last match of AUS vs IND ODI series, what will be the strategy of the match, if Team India wins, then India will win 'so many' consecutive times in ODI series

Loading

आज AUS vs IND ODI Series का निर्णायक मैच खेला जाना है। मैच चेन्नई के MA Chidambram Stadium में दोपहर 1:30 बजे आरंभ होना है। आज के निर्णायक मुकाबले को जीतने के लिए दोनों देश की टीमें जान झोंक देगी। लेकिन, अब वहीं इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। 

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, दोपहर और शाम के समय बारिश की आशंका है। ऐसे में खेल बिगाड़ने का पूरा खतरा है। अगर आज टीम इंडिया जीत हासिल करती है, तो यह टीम इंडिया की वनडे सीरीज लगातार 8वीं जीत होगी। गौरतलब है कि भारतीय टीम 2019 से लेकर अब तक एक भी वनडे सीरीज अपने देश में नहीं हारी है।

आपको याद दिला दें कि आज के मैच के लिए टॉस दोपहर 1 बजे होना हैं और मुकाबला 1:30 बजे शुरू होगा। मौसम विभाग के अनुसार, दोपहर 12 से लेकर शाम 6 बजे तक बारिश की संभावना है। ऐसे में कुल ओवरों की संख्या में कटौती हो सकती है।

गौरतलब है कि चेन्नई के मैदान में 6 साल बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़ंत होगी। इससे पहले एम ए चिदंबरम स्टेडियम में इन दो टीमों का आखिरी मुकाबला साल 2017 में हुआ था। जिसमें टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाई थी। उस सीरीज में भारत ने 3-2 से जीत दर्ज़ की थी।

आज बारिश की आशंका जताई गई है, जैसे दूसरे मैच में भी विशाखापट्टनम के लिए अनुमान था। पर, वह मैच बढ़िया तरीके से हो गया। खेलप्रेमियों को यही चाहत होगी कि आसमान रहम करे, ताकि सीरीज की आखिरी भिड़ंत में कांटे की टक्कर देख सकें। क्योंकि, अब तक खेले गए दो मैचों में भारत ने मुंबई में खेला गया पहला मैच 5 विकेट से जीता था। जबकि, विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता था।

-विनय कुमार