ind vs wi Shikhar Dhawan to lead India in ODI series against West Indies; Rohit, Kohli rested
File Photo

वह आईपीएल में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की तरफ से खेलने वाले है।

    Loading

    नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम के ‘गब्बर’ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) जल्द ही आईपीएल 2022 (IPL 2022) में खेलते हुए नज़ार आने वाले हैं। वह आईपीएल में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की तरफ से खेलने वाले है। इसी दौरान ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा बयान दिया है। धवन ने कहा कि, वह आईपीएल 2022 (IPL 2022) में परफॉर्म कर आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी जगह बनाना चाहते हैं। 

    आईपीएल (IPL 2022) के शुरू होने से पहले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू दिया। उन्होंने इस इंटरव्यू में आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा, ” जल्द ही टी20 वर्ल्ड कप आने वाला है। मैं जानता हूं कि अगर मैं आईपीएल में अच्छा करूँगा तो टीम का हिस्सा बन सकता हूं। मैं अपने लिए गोल सेट नहीं करता, मैं अपने खेलने का मजा लेता हूं। मैं अपनी फिटनेस और खेल की हर उस चीज का मजा लेता हूं जिसका फायदा मुझे हो। अगर मेरी तैयारी मजबूत होगी तो मैं सब कुछ कर सकता हूं। मुझे यकीन है कि आईपीएल में मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा। अगर ऐसा करूंगा तो वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा बन सकता हूं। ऐसा हो भी सकता है और नहीं भी। यह तो समय बताएगा, मैं किसी भी चीज का असर खुद पर नहीं होने दूंगा।”

    इसके अलावा धवन (Shikhar Dhawan) ने इंटरव्यू में पंजाब किंग्स का हिस्सा बनने के बारे में बताया। उन्होंने कहा, ‘मैं पंजाब किंग्स का हिस्सा बनकर खुश हूं। मैं पंजाबी हूं तो उनके साथ मेरा कनेक्शन काफी मजबूत है। दिल्ली की तरह पंजाब भी मेरा घर ही है। बचपन से ही मुझे पंजाबी गानों का बहुत शौक रहा है। एक पंजाबी परिवार से होने के नाते मैं पंजाबी बोल भी सकता हूं, ऐसे में फैंस के साथ अलग कनेक्शन है। मेरे और टीम दोनों के लिए आईपीएल में कुछ साबित करने का बेहतरीन मौका है। हमारी टीम संतुलित है।”

    आईपीएल (IPL 2022) का आगाज 26 मार्च से होने जा रहा है। आईपीएल के 15वें सीजन में पंजाब किंग्स अपना पहला मैच 27 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ खेलेगा। आईपीएल की मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने शिखर धवन को 8.25 करोड़ रुपए में ख़रीदा है।