T20 World Cup 2024 Graeme Smith on Sanju Samson and Kl Rahul
संजू सैमसन और केएल राहुल (सौजन्यः एक्स)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का मानना है कि संजू सैमसन और लोकेश राहुल ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में अपना दावा मजबूत कर लिया है।

Loading

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) का मानना है कि आईपीएल (IPl 2024) में बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों के बाद संजू सैमसन (Sanju Samson) और लोकेश राहुल (KL Rahul) ने आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम (Team India) में दूसरे विकेटकीपर के स्थान के लिए अपने दावे मजबूत किये हैं।

वेस्टइंडीज और अमेरिका में जून में खेले जाने वाले इस विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा जल्द ही होने वाली है। टीम में ऋषभ पंत को पहली पसंद के विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में चुना जाना लगभग तय है। स्मिथ ने ‘जियोसिनेमा’ से कहा, ‘‘ उन्हें (राहुल और सैमसन) साझेदारी बनाने की जरूरत थी। राहुल ने इसे (दीपक) हुडा के साथ किया और संजू ने इसे ध्रुव जुरेल के साथ खूबसूरती से निभाया। दोनों में अंतर यह था कि संजू ने मैच को सफलतापूर्वक खत्म किया जबकि राहुल अहम मौके पर आउट हो गये। यह देखना हालांकि शानदार था कि दोनों उत्कृष्ट खिलाड़ियों ने विश्व कप चयन के लिए अपना दावा मजबूत किया।”

राहुल ने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 48 गेंदों में 76 रन बनाए, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान सैमसन ने 33 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाकर उस प्रयास को विफल कर दिया। राजस्थान रॉयल्स ने सात विकेट से जीत हासिल की। चर्चा में मौजूद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने चौथे विकेट के लिए 121 रन की अटूट साझेदारी के दौरान 34 गेंदों पर नाबाद 52 रन की शानदार पारी खेलकर सैमसन का साथ देने के वाले जुरेल की सराहना की।

ली ने कहा, ‘‘वह एक शानदार बल्लेबाज है। उसके पास उचित क्रिकेट शॉट्स हैं। वह खेल के सभी प्रारूप खेल सकता है और जानता है कि जरूरत के मुताबिक खेल में कब बदलाव करना है।” उन्होंने कहा, ‘‘वह बेहतरीन शॉट खेलता है और अपने कौशल से वह लगातार प्रभावित कर रहा है।”

(एजेंसी)