PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) ने लॉर्ड्स (Lords) में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) के करियर का आखिरी मुकाबला यादगार बना दिया। भारतीय टीम ने इस मैच में इंग्लैंड टीम (England Team) को 16 रनों से मात दी है।

    इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 3-0 से कब्जा कर लिया है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश महिला टीम के सामने 170 रनों का टारगेट दिया था। लेकिन, भारतीय गेंदबाजों के सामने इंग्लिश टीम टिक नहीं पाई और पूरी टीम 153 रन पर सिमट गई। 

    भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी को यादगार विदाई दी। झूलन गोस्वामी ने अपने करियर के आखिरी मैच में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं और पहली बॉल पर आउट हो गईं। वहीं, जब झूलन बैटिंग करने क्रीज पर उतरीं तो इंग्लिश खिलाड़ियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। वहीं, उनके आउट होने के बाद भी मैदान पर ये ही नज़ारा देखने मिला। 

    हालांकि, अपने करियर के आखिरी मुकाबले में झूलन ने इंग्लिश बल्लेबाजों पर जमकर बरसीं। अपनी शानदार गेंदबाजी से झूलन ने एलिस कैप्सी और केट क्रॉस को पवेलियन का रास्ता दिखाया। झूलन ने 10 ओवर के स्पेल में 30 रन देकर दो विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने तीन मेडन ओवर भी फेंके।

    बता दें कि, इंग्लैंड की कप्तान एमी जोन्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। खास बात यह है कि, टॉस के दौरान हरमनप्रीत कौर झूलन के साथ आईं थीं। भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। लेकिन बाद में स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा ने 58 रन जोड़कर पारी को संभाला। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने भी 79 गेंद में 50 रन की पारी खेली। जबकि मंधाना के आउट होने के बाद विकेट्स एक के बाद एक गिरने लगे। 

    जिसका नतीजा ये रहा कि पूरी टीम 45.4 ओवर में 169 रनों पर सिमट गई। इस दौरान दीप्ति शर्मा ने भारत के लिए 106 गेंद में नाबाद 68 रन की पारी खेली। जिसमें सात चौके शामिल थे। स्मृति मंधान और दीप्ति के अलावा सिर्फ पूजा वस्त्रकार (22) ही दोहरे अंक एक पहुंच पाईं थी।