ms dhoni
File Photo

    Loading

    – विनय कुमार

    भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान कहे जाने वाले Captain Cool हालांकि, सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव नहीं रहते हैं, लेकिन, IPL में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मौजूदा धुरंधर  कप्तान धोनी ने Facebook पर अपनी ताज़ा पोस्ट में कहा है कि रविवार, 25 September की दोपहर 2 बजे वे अपने चाहनेवालों के लिए एक पैगाम शेयर करेंगे।

    IPL की दूसरी सबसे कामयाब टीम CSK के कप्तान धोनी ने कहा है कि वे Facebook Live पर फेसबुक पर रोमांचक खबर देंगे। उन्होंने लिखा- “मैं आपके साथ एक खबर शेयर करूंगा। मैं 25 सितंबर की दोपहर 2 बजे Facebook Live पर इसके बारे बताऊंगा। उम्मीद है आप उस वक्त आप साथ रहेंगे।”

     

    गौरतलब है कि एमएस धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। पर, IPL के साथ बने रहे और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं। एमएस धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का इतिहास बताता है कि उनकी कप्तानी में भारत ने ICC के तीनों ट्रॉफी जीती हैं। ICC T20 World Cup, 2007, ICC ODI World Cup, 2011 और ICC Champions Trophy, 2013 जीतने का यश उनके नाम है। उन्होंने अपने करियर में 90 टेस्ट, 350 वनडे इंटरनेशनल और 98 T20I मैच खेले। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 4876, वनडे में 10,773 और T20I में  1617 रन बनाए हैं।

    IPL की बात की जाए तो, एमएस धोनी ने अब तक कुल 234 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने CSK के अलावा पुणे सुपरजायंट्स के लिए भी कुछ मुकाबले खेले। गौरतलब है कि आगामी सीज़न IPL 2023 ‘होम एंड अवे फॉर्मेट’ (IPL Home and Away Format) में खेला जाएगा। मतलब, ये है कि उनकी अपने होम ग्राउंड, एम ए चिन्नास्वामी स्टेडियम, चेन्नई में खेलने की इच्छा पूरी हो सकती है।