Good news for India, Team India reached the final of WTC

Loading

-विनय कुमार

शिव सुंदर दास के नेतृत्व वाली सिलेक्शन कमिटी आगामी WTC Final 2023 के लिए मैदान में उतरने वाली टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन अगले महीने करेंगे।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका को पहले मैच में हराया। श्रीलंका के हारते ही समीकरण बदल और भारत WTC Final 2023 के लिए क्वालीफाई हो गया। चंद दिनों पहले 4 मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफ़ी टेस्ट सीरीज, 2023 में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इंजरी की वजह से ताज़ा खेले जा रहे वनडे सीरीज से बाहर निकल गए हैं।

आपको याद दिला दें कि श्रेयस अय्यर ने AUS vs IND 4th Test Match, 2023 में बल्लेबाजी नहीं की और AUS vs IND ODI Series, 2023 से भी बाहर निकल गए। फिलहाल, उनकी वापसी को लेकर कोई अपडेट जारी नहीं हुई है। इसके साथ ही, KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर के IPL 2023 में हिस्सा लेने की संभावना कम ही है। यदि सर्जरी हुई, तो कम से कम 3 महीने मैदान में नहीं लौटे है। और, WTC Final, 2023 में भी उनका खेलना कठिन ही है।

भारतीय टीम के 3 जानदार खिलाड़ी इंजर्ड होने के कारण अनुभवी खिलाड़ियों के क्राइसिस से गुजर रही है। ऋषभ पंत का तो  दूर दूर तक कोई संभावना अभी नहीं है। श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा WTC Final तक शायद ही लौट पाएं।

WTC Final 2023 के लिए टीम इंडिया के लिए खिलाड़ियों के चयन के मद्देनजर BCCI खिलाड़ी की फिटनेस टेस्ट ज़रूर लेगा।