Virat Kohli Best Batsman in White Ball Cricket, Mitchell Starc Top Bowler Isuru Udana

Loading

-विनय कुमार

AUS vs IND ODI Series, 2023 का पहला मैच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला गया, जिसमें हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Captain Team India) की कप्तानी में भारत ने बेहतरीन जीत दर्ज़ की।

इस मैच में भारत ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को पहले बैटिंग करने का न्योता दिया। भारत की धारदार बोलिंग के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई। 35.4 ओवर में 188 रनों पर ऑल-आउट हो गई। भारत को जीत के लिए 50 ओवर में 189 रनों का लक्ष्य मिला। 

टारगेट को चेज़ कर जीत के इरादे लेकर मैदान में उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही। टीम इंडिया ने 39 के स्कोर पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे। ईशान किशन 3, विराट कोहली 4 और सूर्यकुमार यादव 0 पर चलता कर दिए गए थे। बाद में खेल आगे बढ़ा और 5 विकेट के नुकसान पर भारत ने 39.5 ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया और जीत दर्ज़ की। इस मैच में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के घातक गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने आउट किया और बरसों की तमन्ना पूरी की।

गौरतलब है कि, मिचेल स्टार्क ने अपने व्हाइट बॉल क्केट करियर में पहली बार दुनिया के महान बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट हासिल किया।  आपको याद दिला दें कि स्टार्क ने साल 2010 में वनडे इंटरनेशनल में कदम रखा था और साल 2012 में T20I Cricket में डेब्यू किया था। लेकिन, करीब 14 साल के इंतजार के बाद मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में शुक्रवार, 17 मार्च 2023 को मिचेल स्टार्क ने व्हाइट बॉल क्रिकेट में विराट कोहली का विकेट चटकाया।