cricket
Pic: BCCI

    Loading

    नई दिल्ली. आज भारत और न्यूजीलैंड (India Vs Newzealand) के बीच वनडे सीरीज (Ond Day Series) का तीसरा मैच क्राइस्टचर्च में हो रहा है। बता दें कि, यह सीरीज का आखिरी मुकाबला है, वहीं टीम इंडिया इस सीरीज में फिलहाल 0-1 से पीछे है। आज एक बार फिर न्यूजीलैंड ने इस मैच में भी टॉस जीता है और इस बार भी पहले बॉलिंग का ही फैसला लिया है।

    फिलहाल टीम इंडिया का स्कोर 50 के पार होगया है। फिलहाल 16 ओवर में भारत 2 विकेट खोकर 70 रन पर बनकर खेल रहा है। ओपनर शुभमन गिल इस बार बड़ी पारी खेलने में नाकाम साबित हुए हैं, अब से कुछ देर पहले एडम मिल्ने ने उन्हें कैच आउट करवाया। आज शुभमन अपनी इस पारी की शुरुआत से ही लय में नहीं दिख रहे थे और वह जल्द ही अपना विकेट गंवा बैठे। वहीं शुभमन गिल के बाद कप्तान शिखर धवन भी आउट हो चुके हैं, उन्हें भी एडम मिल्ने ने क्लीन बोल्ड किया। आज अपनी पारी में शिखर धवन सिर्फ 28 रन बना सके, अब श्रेयस अय्यर के साथ ऋषभ पंत क्रीज पर हैं।

    बता दें कि, यह सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मैच है, ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह मैच अब काफी अहम है। पता हो कि, टीम इंडिया सीरीज़ में 0-1 से पीछे है, ऐसे में अब अगर बारिश की वजह से मैच नहीं होता है तब टीम इंडिया यह सीरीज़ हार जाएगी। 

    आज टीम इंडिया के प्लेइंग-11 के बात करें तो उसमें कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि न्यूजीलैंड ने माइकल ब्रेसवेल की जगह एडम मिल्ने को अंतिम एकादश में जगह दी ह ई।

    टीम इंडिया की प्लेइंग-11: शिखर धवन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

    न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11: फिन एलेन, डेवॉन कॉन्वे, केन विलियमसन, डिरेल मिचेल, टॉम लैथम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, मैट हैनरी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्युसन