टीम इंडिया का ‘लंच मेन्यू’ हुआ वायरल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे दिन ‘चिकन चेत्तीनाद’ ने बटोरी सुर्ख़ियां

    Loading

    विनय कुमार

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते  प्रभावित हुआ। सेंचुरियन में खेले जा रहे इस मैच के दूसरे दिन बारिश की वजह से एक भी गेंद का खेल नहीं हुआ। गौरतलब है कि शुरुआत में दूसरे दिन का लंच भी समय से पहले करा दिया गया था, यह मानकर कि अगर मौसम ठीक हो गया तो मैच खेला जा सके। लेकिन, बारिश फिर होने लगी। जब करोड़ों खेलप्रेमी दूसरे दिन का खेल के शुरू होने की उम्मीदें कर रहे थे, तभी कैमरे की नजर भारतीय टीम के लंच मेन्यू पर गई।

    हालांकि, टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अपनी दमदार पारी को आगे बढ़ाने का आनंद तो दूसरे दिन नहीं ले पाए, लेकिन जायकेदार लंच का। लुत्फ जरूर उठाया होगा, जिसमें ‘चिकन चेट्टीनाड’ जैसी डिश शामिल थी। टीम इंडिया का यह मेन्यू वायरल भी हो गया।

    उस मेन्यू में ब्रोकली सूप, वेजिटेबल कढ़ाई और कई प्रकार के टिक्के भी थे। लेकिन, इन सबमें ‘चिकन चेट्टीनाड’ आकर्षण का केंद्र बना।

    आपको बता दें कि ‘चिकन चेत्तीनाड’ (Chicken Chettinad) एक साउथ इंडियन  डिश है, जो तमिलनाडु में इसी नाम से मशहूर है। शेफ बताते हैं कि इसमें दही, हल्दी और लाल मिर्च, कलपासी, नारियल, खसखस, धनिया के बीज, जीरा, सौंफ, काली मिर्च, मूंगफली, प्याज, लहसुन और अदरक के पेस्ट के साथ चिकन को खास कर बनाया जाता है। इसे गरमा गरम स्टीम राइस या पराठे के साथ परोसा जाता है।

    आइए अब बात करते हैं सेंचुरियन के मैदान में भारतीय टीम के प्रदर्शन की। पहले दिन बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने  3 विकेट के नुकसान पर 272 रन बना लिए थे। गौरतलब है कि टीम इंडिया के लिए काफी अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब फॉर्म गंभीर चिंतन का विषय बनी हुई है। इस मैच की जारी पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा शून्य पर आउट हो गए। कप्तान विराट कोहली 35 रन बनाकर चलता कर दिया गए। लेकिन, भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की नाबाद सेंचुरी और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की बेहतरीन हाफ सेंचुरी ने भारतीय टीम की नींव मजबूत कर दी। 

    जिसके बाद आज तीसरे दिन मौसम मेहरबान हुआ और मैच शुरू हुआ। आज मैच शुरू होने और खबर लिखे जाने तक  भारत के 4 विकेट गिर गए। कुल मिलाकर भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 300 रन बना लिए थे।