Chris Gayle के आने से Gujarat Giants की छाती फूली, विपक्षी टीम के गेंदबाजों की ‘यहां’ होगी ज़ोरदार धुनाई

    Loading

    -विनय कुमार

    क्रिक्रेट की दुनिया के सबसे घातक बल्लेबाज़ Universal Boss क्रिस गेल (Chris Gayle) भारत आ चुके हैं। उनके आने से अब Gujarat Giants की टीम की छाती फूल गई है। यानी, उनकी ताक़त अब और बढ़ गई है।

    गौरतलब है कि क्रिस गेल कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले जाने वाले ‘Legends League Cricket Season-2’ के मैच में मैदान में उतरेंगे। इस मैच में गुजरात जायंट्स की तरफ से दो महाविस्फोटक बल्लेबाज़ बतौर सलामी बल्लेबाज नज़र आयेंगे- वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) और क्रिस गेल।  आपको याद दिला दें कि T20 Cricket के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा छक्के क्रिस गेल ने ठोके हैं। उन्होंने अब तक कुल खेले 463 मैचों में 1056 छक्के मारे हैं। भारत में पहली बार खेले जा रहे ‘Legends League Cricket Season-2, 2022’ में और रोमांच बढ़ेगा।

    फिलहाल, अब तक खेले गए मैचों के बाद कप्तान वीरेंदर सहवाग की टीम गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) 4 मैचों में 5 प्वाइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है। आगामी मैच में इरफान पठान (Irfan Pathan Captain Bhilwara Kings) की टीम ‘भीलवाड़ा किंग्स’ को हराकर नंबर-1 पर पहुंचने का एक सुनहरा अवसर होगा सहवाग के लिए।

    गौरतलब है कि, क्रिस गेल ने सिर्फ़ T20 ही नहीं, बल्कि, वनडे और टेस्ट क्रिकेट में भी खूब बल्लातोड़ बल्लेबाज़ी की हैं। वेस्ट इंडीज की तरफ से उन्होंने अब तक के करियर में से 301 वनडे मैच, 103 टेस्ट मैच और 79 T20I मैच खेले हैं। रिकॉर्ड्स बताते हैं कि, उन्होंने वनडे में 10480 रन, टेस्ट क्रिकेट में 7215 रन और T20 में 1899 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में Chris Gayle का बेस्ट स्कोर 215 रन, टेस्ट क्रिकेट में 333 और T20I में 117 रन रहा है। आपको याद दिला दें कि फिलहाल वे वेस्ट इंडीज़ की टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन अभी उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है।