This innings will be remembered for years, former cricketers praised Shubman Gill

Loading

नयी दिल्ली: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians vs  Gujarat Titans) के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में 60 गेंद में 129 रन बनाने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) की पूर्व क्रिकेटरों ने जमकर तारीफ की है और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा है कि टी20 प्रारूप में विशुद्ध क्रिकेटिया शॉट्स खेलने की गिल की काबिलियत के कारण यह पारी याद रखी जायेगी।

गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने स्टार स्पोटर्स से कहा ,‘‘ गिल की यह पारी बरसों तक याद रहेगी। इसमें उन्होंने मुंबई के प्रमुख गेंदबाजों को निशाना बनाकर विरोधी कप्तान रोहित शर्मा को रणनीति बदलने के लिये मजबूर किया।”

उन्होंने कहा ,‘‘ इस तरह की लाजवाब पारियों में गिल ने अपना स्ट्राइक रेट अच्छा रहा और टीम को दबाव से मुक्त भी रखा। इसके अलावा यह पारी इसलिये भी याद रखी जायेगी क्योंकि उसने टी20 प्रारूप में पारंपरिक क्रिकेट शॉट्स खेले।”

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा,‘‘ शुभमन गिल की बल्लेबाजी ने एक बात साबित कर दी कि अगर आपके बेसिक्स सही हो, सोच साफ हो तो रन खुद ब खुद बनेंगे। विराट कोहली और गिल ने साबित कर दिया कि रन बनाने के लिये लप्पे लगाने की जरूरत नहीं है।”

उन्होंने कहा ,‘‘ ये दोनों अलग अलग पीढी के बल्लेबाज हैं लेकिन दोनों के बल्लों से रन खूब निकले हैं। यह साफ सोच और बेसिक्स सही रखने से ही होता है।”

पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कहा ,‘‘ बरसों बाद जब आप मुड़कर देखोगे तो यह पारी याद रहेगी। आईपीएल क्वालीफायर मैचों के इतिहास में यह पारी यादगार हो गई है।”

भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने कहा ,‘ इतने बड़े मैच में हाव भाव काफी अहम है। वह इतने इत्मीनान से खेला। उसका आत्मविश्वास गजब का था। पिछले साल हमने जोस बटलर को देखा , इस साल विराट कोहली को भी देखा। बड़े मैचों में वह विराट, रोहित और धोनी की तरह खेलेगा।”

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने ट्वीट किया ,‘‘ रनगति तेज करने की उसकी क्षमता और निरंतरता लाजवाब है। उसने ज्यादातर मैच अहमदाबाद जैसे बड़े मैदान पर खेले हैं। शानदार प्रदर्शन।”

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने ट्वीट किया ,‘‘ क्या खिलाड़ी है । चार मैचों में तीसरा शतक और कुछ बेहतरीन स्ट्रोक्स । गजब की निरंतरता और रनों की भूख ।” (एजेंसी)