Hardik Pandya is as calm as MS Dhoni Sunil Gavaskar

Loading

नयी दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की तारीफ करते हुए कहा कि वह टीम में जो इत्मीनान का भाव लाते हैं, वह महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की याद दिलाता है। पंड्या की कप्तानी में टाइटंस लगातार दूसरी बार आईपीएल (IPL 2023 Final) फाइनल्स में पहुंची है। उसने दूसरे क्वालीफायर में पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस को 62 रन से हराया।

गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने स्टार स्पोटर्स से कहा ,‘‘ हार्दिक बार बार कहता आया है कि वह धोनी का कितना बड़ा मुरीद है। जब दोनों टॉस के लिये उतरेंगे तो दोनों के चेहरों पर मुस्कुराहट होगी और यह काफी दोस्ताना माहौल में होगा।” उन्होंने कहा ,‘‘ लेकिन मैच में माहौल अलग होगा। हार्दिक पंड्या के पास यह दिखाने का सुनहरा मौका है कि उसने कितना तेजी से सीखा है।”

उन्होंने कहा ,‘‘ पिछले साल जब वह पहली बार कप्तानी कर रहा था तब किसी ने सोचा भी नहीं था कि क्या अपेक्षा करनी है क्योंकि वह बेहद रोमांचक क्रिकेटर पहले से था। लेकिन पिछले एक साल में हमने देखा कि टीम में वह जो इत्मीनान का भाव लाता है, वह धोनी की याद दिलाता है। यह खुश रहने वाली टीम है जैसी कि सीएसके है। हार्दिक को इसका काफी श्रेय जाता है।”

गावस्कर ने टाइटंस की सफलता का श्रेय कोच आशीष नेहरा को भी दिया। उन्होंने कहा ,‘‘ मैं नेहरा को भी श्रेय दूंगा । वह ऐसा इंसान है कि आप चेंज रूम में हों या कमेंट्री बॉक्स में, आप हंसते रहेंगे। वह जीवन बहुत सरल बना देता है और क्रिकेट की उसे जबर्दस्त समझ है।”

उन्होंने कहा ,‘‘ टाइटंस बेहतरीन टीम है और लीग चरण में शीर्ष पर रही है। उसके चेन्नई सुपर किंग्स से तीन अंक अधिक थे । लीग चरण में बेहतरीन प्रदर्शन करके ही वे फाइनल में पहुंचे हैं। चेन्नई को बखूबी पता है कि उसके सामने चुनौती आसान नहीं है।” (एजेंसी)