Loading

हांगझोउ: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में टॉप ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में पर्मानेट तौर पर अपनी जगह बनाने के लिए बेताब दिख रहे तिलक वर्मा (Tilak Varma) अब अपनी गेंदबाजी को भी सुधारना चाहते हैं, ताकि वह टीम इंडिया में अपना स्थान पक्का कर सकें। T20 फॉर्मेट (T20 Format) के बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल होते जा रहे तिलक वर्मा का ध्यान अब भारतीय क्रिकेट टीम के सभी फॉर्मेट में अपना स्थान बनाना है। इसीलिए वह अपनी गेंदबाजी को सुधारना चाह रहे हैं। दाहिने हाथ से यदा कदा ऑफ ब्रेक गेंद फेंकने वाले तिलक वर्मा खुद को एक उपयोगी ऑलराउंडर बनाना चाह रहे हैं।

Courtesy: Johns

एशियाई खेलों (Asian Games 2023) में सेमीफाइनल मैच के दौरान (IND vs BAN Semifinals) बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 2 ओवरों में 5 रन देकर एक विकेट भी हासिल किया । उसके बाद 26 गेंदों पर 55 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 6 छक्के व 2 चौके शामिल थे। 

एशियाई खेलों में गयी भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल तिलक वर्मा ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि उनकी कोशिश है कि वह अपनी गेंदबाजी को और बेहतर करते हुए एक ऑलराउंडर (All Rounder) की तरह खुद को तैयार करें। वह जडेजा और अश्विन की तरह एक अच्छा उपयोगी गेंदबाज भी बनना चाहते हैं। तिलक वर्मा ने कहा कि वे खुद अश्विन और जडेजा के साथ बातचीत करके अपनी गेंदबाजी को निखारने की कोशिश कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम में बाएं हाथ के टॉप ऑर्डर बैट्समैन के रूप में तिलक वर्मा ने अपनी एक छाप छोड़ी है। उनको जब भी भारतीय टीम में मौका दिया गया उन्होंने अब बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया है। टी-20 के साथ एकदिवसीय मैचों (ODI Match) में भी वे अपनी बल्लेबाजी दिखाना चाहते हैं। इसके लिए वह अपनी गेंदबाजी में भी सुधार लाने की तैयारी कर रहे हैं। तिलक वर्मा दाहिने हाथ से ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करते हैं और उसे और बेहतर करना चाह रहे हैं, ताकि वह बल्लेबाजी के साथ-साथ एक गेंदबाज के तौर पर भी टीम में शामिल किया जा सकें।