आज होगा सबसे बड़े चैंपियन का मुकाबला ‘पंजाब किंग्स’ से, जानिए क्या बोलते हैं हेड-टू-हेड आंकड़े, किसका पलड़ा है भारी

    Loading

    -विनय कुमार

    आज IPL 2022 का 23वां मुकाबला है। MCA Stadium, Pune के मैदान में IPL की सबसे कामयाब और 5 बार की चैंपियन रह चुकी ‘मुंबई इंडियंस’ ((MI) का सामना पंजाब किंग्स (MI vs PBKS IPL 2022) से होगा। इस ताज़ा टूर्नामेंट में और आगे जाने के लिए मुंबई इंडियंस को आज का मैच हार हाल में जीतना होगा।

    गौरतलब है कि इस ताज़ा सीजन में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain MI) की टीम लगातार हारी है। एक भी मैच वह जीत नहीं सकी है। वहीं,  पंजाब किंग्स (PBKS) ने अब तक खेले कुल 4 मैचों में 2 में जीत हासिल की और पॉइंट्स टेबल में 4 अंक अपने खाते में जोड़े हैं। फिलहाल, PBKS प्वाइंट्स टेबल में 7वें पायदान पर है। आज के मुकाबले में MI। को पटखनी देकर PBKS प्वाइंट्स टेबल  अपनी स्थिति और सॉलिड करना चाहेगी।  आज के मुकाबले में टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखे जा सकते हैं।

    MI और PBKS के बीच हेड -टू-हेड मुकाबलों के आंकड़े 

    MI और PBKS (पहले KXIP) के बीच IPL के इतिहास में अब तक 28 मैच हुए हैं। जिसमें 15 मैचों में MI और  13 में PBKS/KXIP ने जीत दर्ज़ की है।आखिरी 5 मैचों की बात की जाए तो MI ने 3 और PBKS ने 2 मुकाबलों में जीत हासिल की है। 

    कैसा होगा पिच का मिजाज़

    MCA Stadium, Pune के मैदान पर अब तक कुल कुल 42 T20 मैच खेले गए हैं, जिसमें पहले बैटिंग  बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 20 मैचों में जीत दर्ज़ की है। जबकि, टारगेट को चेज़ करने वाली टीमों ने  22 मुकाबलों में जीत हासिल की है। इस मैदान की पिच पर स्पिन गेंदबाजों का दबदबा देखा गया है। यानी, बोलर्स का जलवा नजर आ सकता है। माना जा रहा है कि, टॉस जीतने वाली टीम इस मैदान पर पहले बैटिंग करना चाहेगी।

    MI की संभावित XI

    रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain), ईशान किशन (Ishan Kishan Wicket-keeper-Batter), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, देवल्ड ब्रेविस, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), टाइमल मिल्स (Tymal Mills), जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat)।

    PBKS की संभावित Playing-XI

    मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal Captain), शिखर धवन (Shikhar Dhawan), जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow Wicket-keeper Batter), लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingston), शाहरुख खान (Shahrukh Khan), जितेश शर्मा, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada), राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह।