Sunrisers Hydrabad

Loading

IPL 2023 के ताज़ा सीज़न के अपने पहले मैच में शिकस्त झेलने  वाली सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) आज 7 अप्रैल को लखनऊ के मैदान में LSG के खिलाफ़ नए कप्तान एडन मार्करम (Aiden Markram) के नेतृत्व में ताल ठोकेगी। आज शाम 7.30 बजे अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में LSG vs SRH की जंग छिड़ेगी। 

गौरतलब है कि एडेन मार्करम (Aiden Markram Captain SRH) की गैरमौजूदगी में SRH ने सीज़न का पहला मैच SRH vs RR भुवनेश्वर कुमार की कप्तानी में खेला था। 2 अप्रैल को खेले गए उस मुकाबले में RR ने SRH को 72 रन से हराया था। अब, टीम में मार्को जॉनसेन और हेनरिक क्लासेन भी टीम से जुड़ गए हैं। ऐसे में आज टीम एक नई ताकत के साथ मैदान में उतरेगी।

आपको याद दिला दें कि 2 अप्रैल को RR के खिलाफ खेले गए मैच में टी नटराजन को छोड़ SRH का कोई भी बोलर धारदार बोलिंग नहीं कर सका था। अफगानिस्तान के फजलहक फारुकी ने हालांकि 2 विकेट ज़रूर चटकाए थे, पर अपने स्पेल में वे 41 रन देकर बड़े महंगे साबित हुए थे। उस मैच में SRH की कप्तानी कर रहे तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार भी बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उनके अलावा उमरान मलिक (Umran Malik) की गेंदबाज़ी भी धारहीन थी। स्पिन गेंदबाज़ी में वाशिंगटन सुंदर और आदिल राशिद का जादू नहीं चला था। आज LSG vs SRH में जीत हासिल करने के लिए SRH के गेंदबाज़ों को अपनी बोलिंग की रणनीति पर गौर करना होगा। 

LSG की बात की जाए, तो इसके  कप्तान केएल राहुल (KL Rahul Captain LSG) फॉर्म से डिगे हुए नज़र आते हैं। वे अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं परिवर्तित नहीं कर पा रहे हैं। काइल मेयर्स बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। बोलिंग में मार्क वुड और स्पिनर रवि बिश्नोई SRH के लिए आज घातक साबित हो सकते हैं।

आइए जानें आज के मुकाबले में किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं SRH और LSG की टीमें-

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की संभावित प्लेइंग 11

केएल राहुल (KL Rahul Captain), काइल मेयर्स, दीपक हूडा, क्रुणाल पांड्या, क्विंटन डीकॉक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, आवेश खान, रवि बिश्‍नोई, यश ठाकुर और मार्क वुड।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की संभावित प्लेइंग 11

 अभिषेक शर्मा, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम (Aiden Markram Captain SRH), हैरी ब्रूक, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अकील हुसैन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन।

विनय कुमार