IND vs BAN, Team india
BCCI Photo

    Loading

    एंटीगुआ. अंडर-19 वर्ल्ड कप के दूसरे क्वार्टर फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को एक-एक रन के लिए तरसा दिया और मात्र 111 रन पर ऑल आउट कर दिया है। भारत की ओर से तेज गेंदबाज रवि कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, जबकि विकी ओस्तवाल ने 2 विकेट निकाले। राजवर्धन हंगरगेकर, कौशल तांबे और अंगकृष रघुवंशी ने 1-1 विकेट लिया। दो बल्लेबाज रन आउट हुए। अब भारत को बुधवार को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए 112 रनों की जरूरत है।

    भारतीय गेंदबाजों का कमाल

    भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बांग्लादेश की शुरुआत कुछ खराब रही और दूसरे ओवर में ही रवि कुमार ने महफिजुल इस्लाम (2) को बोल्ड कर दिया। वहीं रवि इफ्ताखेर हुसैन इफ्ति (1) को भी चलता किया और बांग्लादेश को दूसरा झटका दे दिया। बांग्लादेश ने अपनी पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन रवि ने अपने अगले ही ओवर में प्रांतिक नवरोज (7) को कैच आउट कर दिया और विरोधियों को मुश्किल में डाल दिया।

    वहीं, रवि कुमार के अलावा विक्की ओस्तवाल ने बांग्लादेशियों को परेशान कर दिया। उन्होंने चार गेंदों के अंदर अरिफुल इस्लाम (9) और मोहम्मद फहीम (0) का विकेट लेकर बांग्लादेश की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। बांग्लादेश के कप्तान रकीबुल हसन 7 रन बनाकर कौशल तांबे की गेंद पर LBW आउट हुए। जबकि आइच मोल्ला (17) रन बनाकर रन आउट हुए।

    भारत के पास बदला लेने का मौका

    भारत के पास बांग्लादेश से 2020 के अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हाल का बदला लेने का मौका है। बांग्लादेश ने भारत को हराकर वर्ल्ड कप पर कब्जा किया था। बता दें कि उस मैच में भारतीय टीम सिर्फ 170 रन पर ऑल आउट हो गई थी। वहीं बांग्लादेश को बारिश के कारण डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 46 ओवर में जीत के लिए 170 रन का लक्ष्य मिला था। जिसे उसने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। 

    भारत-बांग्लादेश ODI स्क्वॉड

    भारत – अंगक्रिश रघुवंशी, हरनूर सिंह, यश धुल (कप्तान), राज बावा, कौशल तांबे, दिनेश बाना (विकेटकीपर), अनीश्वर गौतम, विक्की ओस्तवाल, राजवर्धन हैंगरगेकर, वासु वत्स, रवि कुमार।

    बांग्लादेश – महफिजुल इस्लाम, इफ्ताखेर हुसैन इफ्ति, प्रांतिक नवरोज नबील, आइच मोल्ला, मोहम्मद फहीम (विकेटकीपर), अरिफुल इस्लाम, एसएम महरोब, रकीबुल हसन (कप्तान), आशिकुर जमान, तंजीम हसन साकिब, रिपन मोंडोल।