ind-vs-eng-4th-t20-match-this-message-from-suryakumar-yadav-won-everyone-s-heart-before-4th-t20-match

    Loading

    – विनय कुमार

    भारतीय टीम के AB de Villiers कहे जाने वाले धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इन दिनों घातक फ़ॉर्म में हैं। अपनी बेहतरीन विस्फोटक बल्लेबाज़ी की बदौलत ताज़ातरीन ICC T20 World Batting Rankings में भी वे दूसरे पायदान पर बने हुए हैं। वे भारत के इकलौते बल्लेबाज़ हैंबजो टॉप-10 में शुमार हैं। 

    हाल ही समाप्त हुई IND vs SAF T20I Series, 2022 में उनके बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकले थे। आईसीसी रैंकिंग में फिलहाल टॉप पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) हैं।

    गौरतलब है कि, सूर्यकुमार यादव के अलावा कोई और भारतीय बल्लेबाज बैटिंग रैंकिंग की ताज़ा लिस्ट में टॉप टेन में नहीं है। भारत के ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) 13वें और विराट कोहली (Virat Kohli) 14वें और भारतीय टीम के कप्तान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) 16वें नंबर पर हैं।न्यूजीलैंड में बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने बढ़िया छलांग लगाई और टॉप-5 खिलाड़ियों में शामिल हो गए।

    गौरतलब है कि डेवॉन कॉनवे ने बांग्लादेश के खिलाफ 70 रन नॉट आउट और उसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ भी 49 रन नॉट आउट की बेहतरीन पारी खेली। अपनी इस हालिया ताज़ा प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच (Aaron Finch) और साउथ अफ्रीका के डेविड मलान (Dawid Malan) को पछाड़ते हुए तीसरे पायदान पर जा बैठे। चौथे नंबर पर 777 प्वाइंट्स के साथ ऐडन मार्कराम (Aiden Markram) हैं।

    गौर करने वाली बात ये भी है कि बैटिंग रैंकिंग में टॉप के 3 बल्लेबाज रिजवान, सूर्यकुमार यादव और बाबर आज़म अपनी पिछली रैंकिंग पर बरकरार हैं।