PIC: BCCI/Twitter
PIC: BCCI/Twitter

    Loading

    विनय कुमार

    सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी-2022 (Syed Mushtaq Ali Trophy 2022) टूर्नामेंट में महाराष्ट्र टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने सर्विसेज टीम के खिलाफ खेले इस सीजन के अपने पहले ही मैच में आतिशी पारी बखेलते हुए शानदार सेंचुरी ठोकी। उन्होंने  Maharashtra vs Services T20 Match में सिर्फ 65 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली।

    विस्फोटक बल्लेबाज़ी करते हुए इस पारी में 12 चौके और 5 छक्के ठोके। ऋतुराज ने 172 की स्ट्राइक रेट से 59 गेंदों में सेंचुरी बनाई। मोहाली के मैदान में खेले गए मुकाबले में महाराष्ट्र ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए और सर्विसेज को जीत केलिए 186 रनों का टारगेट दिया। 

    गौरतलब है कि भारत के दौरे पर आई साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ हालिया द्विपक्षीय सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़ भारतीय वनडे टीम में शामिल थे। हालांकि, वे सिर्फ एक मैच ही खेले। IND vs SAF 1st ODI, 2022 में उन्होंने 19 रन बनाए थे। उसके बाद के दो मैचों की प्लेइंग इलेवन में नहीं थे। यकीनन, पहले मैच में वे सिर्फ 19 रन बना पाए थे, लेकिन, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने जबरदस्त रंग दिखाया। 

    गौरतलब है कि, ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम इंडिया के लिए केवल एक ODI ही खेला है। हालांकि, वे अब तक 9 T20I मैच खेल चुके हैं।