West Indies beat Nepal, India's second consecutive win in ODI World Cup Qualifier Round Tournament, two players hit brilliant centuries

Loading

ICC ODI World Cup 2023 के Qualifire Round Tournament के 9वें मैच West Indies vs Nepal में West Indies ने नेपाल को 101 रनों से हराया। इस मैच में वेस्ट इंडीज़ के दो बल्लेबाज़ों ने सेंचुरी ठोकी। 

गुरुवार, 22 जून को Harare Sports Club, Harare, Zimbabwe के मैदान में खेले गए नेपाल बनाम वेस्ट इंडीज़ मैच में टॉस नेपाल ने जीता और पहले बोलिंग चुनी। 

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्ट इंडीज़ ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 339 रन बनाए और नेपाल को जीत के लिए 340 रनों का लक्ष्य दिया। जीत के लिए वेस्ट इंडीज़ से मिले टारगेट को चेज करने मैदान में उतरी नेपाल की समूची टीम 49.4 ओवर में 238 रनों पर ढेर हो गई और वेस्ट इंडीज़ ने नेपाल पर 101 रनों से जीत दर्ज़ की।

इस मुकाबले में वेस्ट इंडीज़ के दो बल्लेबाज़ों ने सेंचुरी ठोकी। शाई होप ने 129 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 132 रनों की पारी खेली। उनके अलावा, निकोलस पूरन ने 94 गेंदों में 10 चौके और 4 छक्कों की मदद से 115 रन बनाए। 

इस टूर्नामेंट में नेपाल ने अब तक 3 मैच खेले हैं। एक में उसे नेपाल जीत मिली, तो 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं, वेस्ट इंडीज ने इस टूर्नामेंट के अपने पहले में USA को हराया था। अब नेपाल के खिलाफ यह उसकी लगातार दूसरी जीत है।

इस प्लेइंग के साथ उतरी दोनों टीमें-

West Indies की Playing-XI

Kyle Mayers, Brandon King, Johnson Charles, Shai Hope (c) (wk), Nicholas Pooran, Jason Holder, Rovman Powell, Roston Chase, Keemo Paul, Akeal Hosein, Alzarri Joseph.

Nepal की Playing-XI

Kushal Bhurtel, Aasif Sheikh (wk), Bhim Sharki, Rohit Paudel (c), Kushal Malla, Aarif Sheikh, Dipendra Singh Airee, Gulshan Jha, Karan KC, Sandeep Lamichhane, Lalit Rajbanshi.

-विनय कुमार