west-indies-rift-team-emerging-with-in-setup-before-all-important-india-tour-board-denies

वहीं, भारत दौरे से पहले ही वेस्टइंडीज (West Indies Team) की टीम विवादों में घिरती नजर आ रही है।

    नई दिल्ली, भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच वनडे और टी20 सीरीज शुरू होने वाली है। इस सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम भारत आने वाली है। वहीं, भारत दौरे से पहले ही वेस्टइंडीज (West Indies Team) की टीम विवादों में घिरती नजर आ रही है।

    वेस्टइंडीज के एक लोकल मीडिया के मुताबिक, कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) के नेतृत्व में टीम में कुछ आपसी खींचातानी शुरू हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि कप्तान पोलार्ड जानबूझकर ऑलराउंडर ओडीन स्मिथ (Odean Smith) को नजरअंदाज कर रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें मौके नहीं दे रहे हैं। हालांकि, वेस्टइंडीज क्रिकेट ने इस सभी बातों को झुट्लाते हुए कहा कि, यह सिर्फ वेस्टइंडीज क्रिकेट को बदनाम करने की साजिश है। 

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वेस्टइंडीज टीम में कुछ खिलाड़ियों को परेशान किया जा रहा है। इसी मुद्दे पर जमैका ने कुछ टेक्स्ट मैसेज और वाइस नोट भी सामने रखे हैं। ऐसा आरोप लगाया जा रहा है कि, टीम के कुछ खिलाड़ियों को जानबूझकर परेशान किया जा रहा है।

    इन सभी रिपोर्ट्स पर अपना पक्ष रखते हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट ने एक बयान जारी किया है। उन्होंने अपने बयान में इन बातों को अफवाह बताया है, वेस्टइंडीज क्रिकेट ने अपने बयान में कहा, ‘हमें कुछ मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया में वेस्टइंडीज क्रिकेट को लेकर चल रही बातों और वाइस नोट की जानकारी है, यह रिपोर्ट्स यह बता रही हैं कि वेस्टइंडीज क्रिकेट में खिलाड़ियों के बीच दरार है। लेकिन इन सभी बातों में कोई सच्चाई नहीं है और टीम के कप्तान और खिलाड़ियों के बीच में किसी भी प्रकार की कोई दरार नहीं है।’

    बता दें कि, फ़िलहाल वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज में 2-1 से आगे है।