west-indies-vs-england-t20-international-jason-holder-hat-trick-in-t20is-picked-4-wickets-in-4-balls

जेसन होल्डर ने ऐसा कारनामा किया है, जिसके बारे में कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा।

    Loading

    नई दिल्ली, भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच जल्द ही वनडे और टी20 सीरीज शुरू होने वाली है। भारत दौरे से पहले वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड (West Indies vs England T20 Series) के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज खेल रही है। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे 5वें और अंतिम टी20 मैच में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेसन होल्डर (Jason Holder) ने इतिहास रच दिया है। जेसन होल्डर ने ऐसा कारनामा किया है, जिसके बारे में कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा। 

    जेसन होल्डर (Jason Holder) ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में अपने कमाल की गेंदबाजी से न सिर्फ हैट्रिक बनाई, बल्कि 4 बॉल में 4 विकेट लेने का कारनामा किया। इसके साथ ही होल्डर टी20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले वेस्टइंडीज के पहले गेंदबाज बन गए।

    किंग्सटन ओवल, ब्रिजटाउन में वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड को 180 रनों के लक्ष्य का दिया था। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम अच्छा खेल रही थी। इंग्लैंड को जीत के लिए आखिरी ओवर में 20 रनों की जरुरत थी और उसके 4 विकेट शेष थे। 20वां और आखिरी ओवर जेसन होल्डर (Jason Holder) को दिया गया। उन्होंने उस ओवर की दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं बॉल पर लगातार विकेट लेते हुए यह कारनामा कर दिखाया। होल्डर की इस गेंदबाजी से इंग्लैंड की टीम 162 रनों पर सिमट गई और वेस्टइंडीज यह 17 रनों से जीत गया। इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने सीरीज भी अपने नाम कर ली। 

    जेसन होल्डर (Jason Holder) ने आखिरी ओवर के दूसरे बॉल पर क्रिस जॉर्डन का विकेट लिया। तीसरी बॉल पर सैम बिलिंग्‍स को पवेलियन भेजा। चौथी बॉल पर आदिल रशिद का विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की। वहीं, आखिरी ओवर की पांचवी बॉल पर साकिब महमूद को आउट किया। बता दें कि, टी 20 इंटरनेशनल में हैट्रिक की बात करें तो यह 27वीं हैट्रिक है। जेसन होल्डर से पहले राशिद खान (अफगानिस्तान), लसिथ मलिंगा (श्रीलंका) और सी.कैम्फर (आयरलैंड) 4 बॉल पर 4 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं।