ind-vs-wi-live-streaming-when-where-and-how-to-watch-india-vs-west-indies-1st-t20

Loading

-विनय कुमार

भारतीय टीम वेस्ट इंडीज़ के दौरे पर है। इस दौरे में टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज में जीत का पताका फहराने के बाद अब भारतीय टीम वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ़ 5 मैचों की WI vs IND T20I Series, 2023 खेलेगी। इस सीरीज का पहला मैच आज है। आइए जानें इस फॉर्मेट में किसका पलड़ा है भारी।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का इतिहास बताता है कि भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच T20I Cricket में अब तक कुल 25 मैच खेले गए हैं। जिसमें भारत ने 17 मैच जीते और वेस्ट इंडीज़ की टीम ने 7 मुकाबले अपने नाम किए। एक मैच टाई रहा है।

वेस्ट इंडीज़ में ताज़ा सीरीज खेली जा रही है। इसलिए वेस्ट इंडीज़ के मैदानों में भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच हुए इस फॉर्मेट के कुल मैचों में हार और जीत की बात की जाए, तो वेस्ट इंडीज़ में अब तक खेले गए कुल 7 मैचों में भारत ने 4 और वेस्ट इंडीज़ ने 3 मैच जीते हैं। 

जीत का मार्जिन ज़्यादा  नहीं है। लेकिन, इस फॉर्मेट में वेस्ट इंडीज़ के मैदान पर भी भारत का पलड़ा भारी है। कुल मिलाकर 25 मैचों के रिजल्ट्स देखें, तो भारत का पलड़ा बहुत ही ज्यादा भारी है। ऐसे में आज त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिक्रेट स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में भी भारत की धमक यकीनन नजर आएगी।

आइए जानें WI vs IND T20I Series, 2023 के पहले मैच लिए भारत और वेस्ट इंडीज़ की संभावित प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों के नाम-

WI vs IND 1st T20I  Match Possible Playing-XI

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन (India Possible Playing-XI)

यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

वेस्ट इंडीज़ की संभावित प्लेइंग इलेवन (West Indies Possible Playing-XI)

ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, रोवमन पॉवेल (कप्तान), रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ।