Shakib Al Hasan
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान और ICC Top All-rounder को लेकर आज, शुक्रवार कोच्चि में हुई IPL 2023 के लिए हुई मिनी नीलामी में हैरत करने वाली तस्वीर सामने आई। आईपीएल मिनी ऑक्शन (IPL 2023 Mini Auction) 10 में से किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन पर बोली नहीं लगाई। उन्होंने इस ऑक्शन में ऑल-राउंडर कैटेगिरी में अपनी बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपए रखी थी।

    आज ऑक्शन में जब उनका नाम आया, तब उनपर किसी ने भी दांव नहीं लगाया। गौरतलब है कि ICC की ऑल-राउंडरों की T20 World Rankings में शाकिब अल हसन 252 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर हैं। दूसरे नंबर पर अफ़ग़ानिस्तान के मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) 233 प्वाइंट्स के साथ हैं और तीसरे पायदान पर 194 प्वाइंट्स के साथ हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) विराजमान हैं। इसके बावजूद शाकिब अल हसन पर बोली नहीं लगने की वजह जानिए।

    उनपर बोली नहीं लगने की एक बड़ी वजह ये रही कि IPL 2022 में उनका प्रदर्शन बड़ा निराशाजनक रहा था। उन्होंने Kolkata Knight Riders (KKR) की तरफ से कुल खेले 8 मैचों में सिर्फ 9.40 की औसत से 47 ही रन बनाए थे। और, बोलिंग में 26 ओवर में केवल 4 विकेट चटकाए थे। लेकिन, इसके अलावा एक खास वजह ये भी रही कि उनकी उम्र 36 साल की हो चुकी है। इस वजह से आने वाले सीज़न के मद्देनजर भी आईपीएल के फ्रेंचाइजियों ने फैसला लिया और शाकिब अल हसन अनसोल्ड रह गए।