ENG vs SL LIVE World Cup 2023 | इंग्लैंड की शर्मनाक हार, श्रीलंका ने 8 विकेट से जीता मैच, निसंका ने जड़ा विजयी छक्का - Hindi News | Live News in Hindi | ताजा हिंदी खबरें
ट्रेंडिंग टॉपिक्स
ब्रेकिंग न्यूज़
लाईव ब्लॉग
अंतिम अपडेटOctober, 26 2023

इंग्लैंड की शर्मनाक हार, श्रीलंका ने 8 विकेट से जीता मैच, निसंका ने जड़ा विजयी छक्का

ऑटो अपडेट
द्वारा- Mrinal Pathak
कंटेंट राइटर
19:58 PMOct 26, 2023

पॉइंट्स टेबल में हुए बदलाव

श्रीलंका को इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद अंक तालिका में बड़ा फायदा हुआ है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड बाहर होने की कगार पर आ गई है। इंग्लैंड पॉइंट्स टेबल में बांग्लदेश से भी नीचे 9वें नंबर पर पहुंच गई है। श्रीलंका को इस जीत का फायदा हुआ और वह सातवें से सीधा 5वें पायदान पर पहुंच गई। 

19:55 PMOct 26, 2023

श्रीलंका ने इंग्लैंड को दी करारी मात

157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने काफी शानदार खेल दिखाया। टीम ने इंग्लैंड को आठ विकेट से हराया। इस विश्व कप में यह इंग्लैंड की चौथी हार है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 33.2 ओवर में 156 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका ने 25.4 ओवर में दो विकेट खोकर 160 रन बना लिए और मैच आठ विकेट से अपने नाम किया।

इस दौरान सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका 77 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि कुसल परेरा 4 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद कुसल मेंडिस भी 11 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। फिर सदीरा समरविक्रमा आआए और उन्होंने नाबाद 65 ऋणों की पारी खेली। 

बल्लेबाजी की तरह ही गेंदबाजी में भी इंग्लैंड टीम कुछ खास नहीं कर पाई। डेविड विली के नाम ही दोनों विकेट दर्ज हुए। उनके अलावा कोई भी इंग्लैंड का गेंदबाज विकेट लेने में सफल नहीं रहा।  

19:48 PMOct 26, 2023

ऐसा रही इंग्लैंड की पारी

इंग्लैंड टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी, जहां टीम की शुरुआत काफी ख़राब रही। जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े। उसके जब मलान 28 रन बनाकर एंजेलो मैथ्यूज का शिकार बने। जिसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। जो रूट तीन रन, बेयरस्टो को 30 रन, कप्तान बटलर आठ और लिविंगस्टोन एक रन बनाकर आउट हुए। 

85 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड की टीम संघर्ष कर रही थी। हालांकि, एक छोर पर बेन स्टोक्स बने हुए थे। इंग्लैंड के बल्लेबाज खराब शॉट खेलकर विकेट खोते चले गए। मोईन अली 15, क्रिस वोक्स 0 और आदिल राशिद दो रन बनाकर आउट हुए। इस बीच बेन स्टोक्स भी 43 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। अंत में मार्क वुड भी पांच रन बनाकर आउट हो गए। विली 14 रन पर नाबाद रहे। 

श्रीलंका के लिए लहिरू कुमारा ने तीन विकेट लिए। जबकि एंजेलो मैथ्यूज और कसून रजिता को दो-दो विकेट मिले। तीक्ष्णा ने एक विकेट हासिल किया।

19:24 PMOct 26, 2023

श्रीलंका की बड़ी जीत

श्रीलंका की टीम ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ 8 विकेट की बड़ी जीत दर्ज की है. इसी के साथ इंग्लैंड के सेमीफाइनल तक जाने के रस्ते अब और भी ज़्यादा मुश्किल हो गए हैं. हालांकि श्रीलंका ने इस जीत के साथ अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को जिंदा रखा है. 

19:12 PMOct 26, 2023

श्रीलंका जीत के करीब

श्रीलंका की टीम को निसंका और समरविक्रमा ने शानदार अर्धशतक जड़ा. श्रीलंका जीत के करीब पहुंच गया है. इंग्लैंड के खिलाफ जीत के लिए टीम को अब महज़ 9 रन की जरूरत है. में महज 39 रन की जरूरत है.

 

17:00 PMOct 26, 2023

इंग्लैंड ने श्रीलंका को दिया 157 रन का लक्ष्य

इंग्लैंड की टीम 156 रन पर ऑलआउट हो गई. श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 46 रन की पारी खेली. लंका की तरफ से कुमारा ने 3, जबकि मैथ्यूज और रजिता ने दो दो विकेट अपने नाम किए.

 

16:48 PMOct 26, 2023

मुश्किल में इंग्लैंड टीम

श्रीलंका के गेंदबाजों ने इंग्लैंड की हालत ख़राब करके रखी है. आदिल रशीद 2 रन बनाकर आउट हो गए. उनसे पहले बेन स्टोक्स के रूप में इंग्लैंड ने अपना आठवां विकेट गंवाया. स्टोक्स को लाहिरू कुमारा की गेंद पर कैच आउट हुए। वह 73 गेंद पर 43 रन बना पाए.

16:26 PMOct 26, 2023

बिना खाता खोले वोक्स आउट

क्रिस वोक्स को कसुन रजिता ने सदीरा समरविक्रमा के हाथों कैच कराकर आउट किया। वोक्स बिना खाता खोले ही वापस पवेलियन चले गए. 28 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 7 विकेट पर 130 रन है.   

 

16:06 PMOct 26, 2023

मोइन अली 15 रन बनाकर आउट

मोइन अली 15 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्हें एंजेलो मैथ्यूज ने कुसल मेंडिस के हाथों कैच कराकर विकेट लिया. इंग्लैंड की टीम 122 रन पर 6 विकेट गंवा चुकी है.

15:37 PMOct 26, 2023

लिविंगस्टोन सस्ते में हुए आउट

इंग्लैंड को पांचवां झटका. लिविंगस्टोन को लाहिरू कुमारा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. लिविंगस्टोन 6 गेंदों पर एक रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

Load More

Loading

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में आज गुरुवार 26 अक्टूबर को डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और श्रीलंका (ENG vs SL) के बीच मुकाबला खेला जाना है। यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे शुरू होगा। इस विश्व कप में इंग्लैंड टीम फॉर्म काफी ख़राब रहा, जबकि श्रीलंका का भी कुछ ऐसा ही हाल है। ऐसे में यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम है। 

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और श्रीलंका दोनों ही टीमों ने अब तक केवल अपने एक-एक ही मुकाबले जीते हैं। जिसकी वजह से दोनों ही टीम अंक तालिका में निचले पायदान पर बैठी हुई है। ऐसे में अगर दोनों टीमों को सेमीफाइनल के रेस में बने रहना है तो यह मुकाबला जीतना बहुत जरूरी है। 

OK

We use cookies on our website to provide you with the best possible user experience. By continuing to use our website or services, you agree to their use.   More Information.