World Cup 2023 Final a case against Palestine Supporter IND vs AUS
विराट कोहली और फिलिस्तीन समर्थक (PIC Credit: X)

Loading

नई दिल्ली: रविवार को खेले गए वर्ल्ड कप (World Cup 2023 Final) के फाइनल मैच में सुरक्षा में बड़ी चूक हुई थी। भारत की पारी के दौरान एक शख्स सीधे पिच पर आ गया था। जिसके बाद उसने भारतीय स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) को गले भी लगाया था। सुरक्षा घेरे को तोड़ने वाला यह शख्स फिलिस्तीन का एक समर्थक (Palestine Supporter) था। जिसे खिलाफ अब गुजरात पुलिस (Gujarat Police) ने केस दर्ज कर लिया है। 

न्यूज़ एजेंसी ANI ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। ट्वीट में बताया गया कि, ‘भारत-ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप फाइनल मैच के दौरान मैदान में अनाधिकृत रूप से घुसने वाले शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अहमदाबाद के चांदखेड़ा पुलिस स्टेशन में WEN जॉनसन नाम के शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपी ने खुद को विराट कोहली का बहुत बड़ा फैन बताया और मैच देखने आया था और कोहली का फैन होने के कारण वह रेलिंग पार कर मैदान में चला गया। गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में अनधिकृत प्रवेश के लिए आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 332, 447 के तहत मामला दर्ज किया गया है: अहमदाबाद पुलिस।’

बता दें कि, वर्ल्ड कप फाइनल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बावजूद फिलिस्तीन समर्थक सुरक्षा का उल्लंघन करते हुए मैदान में विराट कोहली के पास जा पहुंचा था। मैच के दौरान मैदान में पहुंचे इस शख्स ने मुंह पर मास्क लगा रखा था, साथ ही फिलिस्तीन का समर्थन करने वाली टी शर्ट पहनी थी। टी शर्ट पर स्टॉप बॉम्बिंग फिलिस्तीन और फ्री फिलिस्तीन का स्लोगन भी लिखा था। 

ज्ञात हो कि इन दिनों इजरायल और हमास के बीच जंग चल रही है। इस युद्ध में अब तक हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और ये सिलसिला अभी भी जारी है। ऐसे में फाइनल मैच में ऐसा होना काफी चौंकाने वाला था। 

बताते चले कि, रविवार 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का फाइनल मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। जहां टॉस हारकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए, इस दौरान टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में पहली बार ऑल आउट भी हुई। विराट कोहली और केएल राहुल ने फाइनल मुकाबले में अर्धशतक जड़ा। लेकिन जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 241 रन बनाकर मैच जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वर्ल्ड कप जीता है।