PM Modi Team India Dressing room Ravindra Jadeja
पीएम मोदी और रविंद्र जडेजा (PIC Credit: X)

Loading

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में खेले गए वर्ल्ड कप (World Cup 2023 Final) के फाइनल मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी। जिसके बाद टीम इंडिया (Team India) के खिलाडियों के साथ ही पूरा देश भी उदास हो गया। जीत के इतने करीब आकर भारत का फाइनल मुकाबले में यूं हार जाना हर किसी के दिल को बुरा लगा है। ऐसे में मुकाबले के बाद खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भारतीय टीम के ड्रेसिंग (Team India Dressing Room) रूम में खिलाड़ियों से मुलाकात की। 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Entalks (@viralentalks)

 

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की एक तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें वह भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में दिखाई दे रहे हैं। इस तस्वीर में वह टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा से हाथ मिलाते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान तस्वीर में मोहम्मद शमी और पीछे की ओर शुभमन गिल भी नज़र आ रहे हैं। पीएम मोदी की इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर काफी प्यार मिल रहा है। 

भारत के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने इसके लेकर ट्वीट भी किया है उन्होंने कहा- ‘हमारा टूर्नामेंट बहुत अच्छा था लेकिन कल हम हार गए। हम सभी दुखी हैं लेकिन हमारे लोगों का समर्थन हमें आगे बढ़ा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी कल ड्रेसिंग रूम में आए, उनका दौरा विशेष और बहुत प्रेरणादायक था।’ 

इसके अलावा पीएम मोदी ने भारत के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी को गले भी लगाया। शमी ने खुद यह तस्वीर अपने एक्स अकाउंट पर शेयर की है। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘दुर्भाग्य से कल हमारा दिन नहीं था। पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारी टीम और मेरा समर्थन करने के लिए सभी भारतीयों को धन्यवाद देना चाहता हूं। पीएम का आभारी हूं, विशेष रूप से ड्रेसिंग रूम में आने और हमारा उत्साह बढ़ाने के लिए। हम वापसी करेंगे।’  

बता दें कि, फाइनल मुकाबला देखने के लिए खुद पीएम मोदी नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे थे। उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह और बीसीसीआई सचिव जय शाह भी मौजूद थे। इसके अलावा कई हस्तियां भी फाइनल मैच देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद थी। भारत की हार के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर खिलाड़ियों को अच्छे खेल के लिए बधाई भी दी थी। 

ज्ञात हो कि, रविवार 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का फाइनल मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। जहां टॉस हारकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए, इस दौरान टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में पहली बार ऑल आउट भी हुई। विराट कोहली और केएल राहुल ने फाइनल मुकाबले में अर्धशतक जड़ा। लेकिन जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 241 रन बनाकर मैच जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वर्ल्ड कप जीता है।