Shaheen Afridi claims top spot in ICC ODI bowlers rankings
शाहीन शाह अफरीदी (PIC Credit: X)

Loading

नई दिल्ली: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup 2023) में पाकिस्तान टीम (Pakistan cricket Team) का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। हालांकि, अपने पिछले मुकाबले में टीम ने बांग्लादेश (PAK Vs BAN) के खिलाफ जीत दर्ज की। टीम को यह जीत लगातार चार हार के बाद नसीब हुई है। इस मुकाबले में पाक टीम के स्टार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने शानदार प्रदर्शन किया। इसी बीच अब वह आईसीसी के नई रैंकिंग में 50 ओवर प्रारूप (ICC ODI Bowlers Ranking) के नंबर 1 के गेंदबाज बन गए हैं। 

ICC वनडे गेंदबाज रैंकिंग में शाहीन शाह अफरीदी ने नंबर 1 का स्थान हासिल कर लिया है। बांग्लादेश के  तीन विकेट उनके लिए काफी खास रही। यह विकेट न केवल उनके लिए बल्कि उनके टीम के लिए भी काफी महत्वपूर्ण थे। बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के बाद टीम की सेमीफाइनल की उम्मीदें फिलहाल बरकरार रखा है। इतना ही नहीं वह सबसे तेज़ 100 विकेट लेने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। अफरीदी अपने करियर में पहली बार किसी भी प्रारूप में नंबर 1 रैंकिंग पर पहुंचे हैं। 

ICC वनडे गेंदबाज रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेज़लवुड (दूसरे), भारत के मोहम्मद सिराज (तीसरे), दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज (चौथे) और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (पांचवें) पर हैं। वहीं भारत के स्पिनर कुलदीप यादव (सातवें) और अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान (आठवें) स्थान पर हैं।

बात करें विश्व कप में पाकिस्तान की तो अब तक टीम ने कुल 7 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 4 में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि 3 मैच में जीत दर्ज कर पाए हैं। हालांकि ऑफिशियली तौर पर वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर नहीं हुए हैं, लेकिन अब कोई चमत्कार ही उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने में मदद कर सकता है। पाकिस्तान के आगामी मुकाबले न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने हैं।