PIC Credit: BCCI (X)
PIC Credit: BCCI (X)

Loading

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप में भारत अपनी शानदार फॉर्म में बरकरार है। गुरुवार को हुए मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को पुणे मात देखकर इस टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत दर्ज की है। इस मैच में बहुत से अनोखे दृश्य देखने मिले। जिसमें से एक टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शानदार फील्डिंग भी शामिल है। उनकी इस बेहतरीन फील्डिंग के लिए उन्हें मेडल भी दिया गया। 

बीसीसीआई ने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें यह टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में केएल राहुल मैच को लेकर प्रतिक्रिया देते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कैच को लेकर रवींद्र जडेजा की तारीफ की। 

जिसके बाद ड्रेसिंग रूम में भारत के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने सभी की तारीफ करते हुए कहा कि, आज का मैच फिटनेस का बेहतरीन उदाहरण है। उन्होंने बताया कि केएल राहुल और जडेजा ने गेम चेंजिंग कैच लिए।  लेकिन मेडल जडेजा को दिया गया। उन्होंने कुलदीप यादव की भी तारीफ की। 

इतना ही नहीं जब जडेजा ने मैच का रुख बदल देने वाला कैच लपका था, तब उन्होंने इशारों में मैदान पर कह दिया था कि वह मेडल के हकदार बन गए हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

जानकारी के लिए बता दें कि, बांग्लादेश के खिलाफ हुए मुकाबले में विकेटकीपर केएल राहुल ने भी एक शानदार कैच लिया था।  लेकिन इस बार फील्डर ऑफ द मैच के लिए जडेजा को चुना गया। इस मेडल की रेस में राहुल और कुलदीप भी शामिल थे।  हालांकि, जडेजा का नाम अनाउंस होते ही ड्रेसिंग रूम का माहौल बदल गया और सभी प्लेयर्स डेजा के लिए तालियां बजाने लगे। 

इन खिलाड़ियों को मिल चूका मेडल 

  • पहला मैच- विराट कोहली
  • दूसरा मैच- शार्दुल ठाकुर
  • तीसरा मैच- केएल राहुल
  • चौथा मैच- रविंद्र जड़ेजा

ज्ञात हो कि, जडेजा ने बांग्लादेश के खिलाफ 10 ओवरों में 38 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने ओपनर लिटन दास को वापस पवेलियन भेजा। साथ ही कप्तान शन्तो को भी आउट किया। जडेजा ने विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम का कैच भी लिया था।  इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर पॉइंट्स टेबल में दुसरे स्थान पर है।