PIC Credit: X
PIC Credit: X

Loading

नई दिल्ली: धर्मशाला में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जहां, टीम इंडिया ने शुरूआती ओवरों में ही न्यूजीलैंड के 19 रन पर दो विकेट लेकर मुकाबले में अपनी पकड़ मजबूत बना ली थी, लेकिन फिर क्रीज पर आए रचिन रविंद्र और डेरिल मिचेल (Rachin Ravindra and Daryl Mitchell Partnership record) ने न्यूजीलैंड की पारी संभाली और तीसरे विकेट के लिए 159 रनों की पार्टनरशिप की। यह भारत-न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप मैच की सबसे बड़ी साझेदारी है। 

रचिन रविंद्र और डेरिल मिचेल ने तीसरे विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी कर रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड सुनील गावस्कर और श्रीकांत के नाम था। दोनों खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप 1987 में 136 रनों की पार्टनरशिप की थी, लेकिन अब रचिन और डेरिल मिचेल की जोड़ी ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है। 

वहीं लिस्ट में तीसरे स्थान पर राहुल द्रविड़ और मोहम्मद कैफ की जोड़ी है। दोनों खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2003 में 129 रनों की पार्टनरशिप की थी। जबकि इसके बाद मोहम्मद अजहरुद्दीन और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी है, जहां वर्ल्ड कप 1992 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 127 रनों की पार्टनरशिप हुई थी।

मैच की बात करें तो,  जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जहां कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे और विल यंग सस्ते में ही पवेलियन वापस लौट गए। जबकि  रचिन रविंद्र शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतक बनाया, वहीं डेरिल मिचेल ने शतक जड़ा। हालांकि, कीवी टीम का मिडल ऑर्डर कुछ खास कमाल नहीं कर पाया और टीम ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में भारत के सामने 274 रन का टारगेट रखा है।