शतकवीर क्लासेन ने कहा, दुनिया को बताने का समय दक्षिण अफ्रीकी दबाव में कितना अच्छा खेलता हैं

Loading

मुंबई: दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद कभी 50 ओवर का विश्व कप नहीं जीतने वाला दक्षिण अफ्रीका खुद पर लगे ‘चोकर्स’ (दबाव में बिखरने वाले) का ठप्पा मिटाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और उसके स्टार बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने कहा कि अब दुनिया को यह बताने का समय आ गया है कि वह दबाव में कितना अच्छा खेलते हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ 229 रन से बड़ी जीत दर्ज की। उसने इंग्लैंड के सामने 400 रन का लक्ष्य रखा था। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने एक अन्य मैच में 400 रन से अधिक का स्कोर बनाया था। इंग्लैंड के खिलाफ 67 गेंद पर 109 रन की शानदार पारी खेलने वाले क्लासेन का का मानना है कि इन दोनों मैच में उनकी टीम ने दिखाया कि वह दबाव में कितना अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

क्लासेन ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा,‘‘जब विश्व कप में हमारे प्रदर्शन की बात आती है तो किसी ने हम पर यह ठप्पा लगा दिया है लेकिन हमने अच्छी क्रिकेट खेली है। भाग्य हमारे साथ नहीं रहा है और निश्चित तौर पर कुछ मैचों में हम अपनी रणनीति के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए।” उन्होंने कहा,‘‘लेकिन अगर आप हमारे प्रदर्शन पर गौर करो तो हमने विश्व कप के इतिहास में कुछ बहुत अच्छे मैच खेले हैं। यह कोई हैरानी की बात नहीं है कि हम अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं।”

क्लासेन ने कहा,‘‘हमारी वर्तमान टीम पिछले तीन वर्षों से अच्छा क्रिकेट खेल रही है। हमारे सभी खिलाड़ी परिपक्व हैं और अब दुनिया को यह बताने का समय है कि दक्षिण अफ्रीकी दबाव की परिस्थितियों में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं। हमने पहले भी ऐसा किया है।”

क्लासेन ने इस साल का अपना तीसरा शतक लगाया लेकिन मुंबई की गर्म और उमस भरी परिस्थितियों में खेली गई अपनी इस पारी को उन्होंने सर्वश्रेष्ठ करार दिया। उन्होंने कहा,‘‘जिस तरह की परिस्थितियां थी उन्हें देखते हुए यह मेरे सर्वश्रेष्ठ शतकों में से एक है। मैं शारीरिक रूप से अच्छी स्थिति में नहीं था लेकिन मैंने मानसिक रूप से खुद को अच्छी तरह से तैयार किया।” (एजेंसी)