Palestine footballer Mohammed Barakat killed in Israeli airstrike.
फिलिस्तीन के फुटबॉलर मोहम्मद बराकत (PIC Credit: X)

Loading

रफाह (गाजा): फिलिस्तीन फुटबॉल महासंघ (Palestine Football Federation) ने बताया कि राष्ट्रीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद बरकत (Mohammad Barakat dead) गाजा पट्टी में इजराइल (Israel) के हवाई हमले में मारे गए।  

महासंघ ने कहा कि 39 वर्षीय बरकत की सोमवार को दक्षिणी शहर खान यूनिस में एक आवासीय इमारत पर हुए हमले में मौत हो गई। साथी खिलाड़ियों के बीच ‘द लायन (शेर)’ के नाम से मशहूर बरकत ने राष्ट्रीय टीम के अलावा गाजा, जॉर्डन और सऊदी अरब के कुछ क्लबों के लिए खेला था। उन्होंने 2015 में शबाब खानयुनिस के साथ अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की, जहां वह गाजा में एक ही टीम के साथ 100 गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने।  

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजराइल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से 31,000 से अधिक फिलिस्तीन के लोग मारे गए हैं। फिलिस्तीन फुटबॉल संघ ने कहा कि मारे गए लोगों में विभिन्न डिवीजनों के 91 फुटबॉल खिलाड़ियों सहित 158 एथलीट शामिल हैं। इस युद्ध की शुरुआत उस समय हुई थी जब हमास के नेतृत्व वाले आतंकवादियों ने दक्षिण इजराइल पर सात अक्टूबर, 2023 को हमला कर दिया था जिसमें करीब 1,200 लोगों की मौत हो गई थी और उसने 250 लोगों को बंधक बना लिया था। 

(एजेंसी)