India's Shotgun Coach Marcelo Dradi
भारत के शॉटगन कोच मार्सेलो ड्राडी (डिजाइन फोटो)

Loading

नई दिल्ली: भारत के शॉटगन (Shotgun) के विदेशी कोच (Foreign Coach) इटली (Italy) के मार्सेलो ड्राडी (Marcello Dradi) ने सोमवार को खुलासा किया कि वह यकृत के कैंसर (Liver Cancer) से पीड़ित हैं, जो इस साल पेरिस (Paris) में होने वाले ओलंपिक (Olympics) खेलों की तैयारी कर रहे देश के ट्रैप निशानेबाजों के लिए बुरी खबर होगी।

ड्राडी को पिछले साल भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) की सिफारिश पर भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने कोच नियुक्त किया था। इससे पहले चीन, ग्रेट ब्रिटेन, रूस, फ्रांस और स्पेन के कोच रह चुके ड्राडी ने पीटीआई को बताया कि उन्हें तीसरी बार कैंसर हुआ है जिसके कारण उन्हें ऑपरेशन करवाना पड़ा।

टीम के लिए मुश्किल 

इस 34 वर्षीय कोच ने कहा कि ऑपरेशन के कारण वह चार दिन से अधिक समय के लिए अपने देश से बाहर नहीं रह सकते हैं। इसका मतलब है कि ट्रैप निशानेबाजी का यह विशेषज्ञ भारत में लंबी अवधि के शिविरों या विदेश में होने वाली प्रतियोगिताओं के दौरान टीम के साथ नहीं रह पाएगा। ड्राडी ने कहा, ‘‘मैं पहले भारत नहीं आ सकता था क्योंकि मुझे ऑपरेशन के लिए इंतजार करना पड़ रहा था। अब मैं तीन दिन और अधिकतम चार दिन से अधिक इटली से बाहर नहीं रह सकता हूं।”

उन्होंने कहा,,‘‘भारत आने जाने में 2 दिन का समय लगेगा और इस तरह से मैं भारत में केवल एक दिन रह पाऊंगा जिसका कोई मतलब नहीं बनता है।” ड्राडी अस्वस्थ होने के कारण पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के साथ नहीं हैं।

(एजेंसी)