Indian shooters in Spain
स्पेन में भारतीय निशानेबाज

Loading

नई दिल्ली: भारत ने स्पेन (Spain) के ग्रेनाडा (Grenada) में चल रहे अंतराष्ट्रीय निशानेबाजी (Shooting) खेल महासंघ (ISSF) के 10 मीटर निशानेबाजी विश्व कप (Shooting World Cup) की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर मिश्रित टीम स्पर्धा (Air Rifle Junior Mixed Team Event) में स्वर्ण और रजत पदक जीता।

ईशा अनिल टकसाले (Isha Anil Taksale) और उमामहेश मादिनेनी (Umamahesh Madineni) ने अपनी व्यक्तिगत महिला और पुरुष स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतने के बाद मंगलवार को यहां मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में अनवी राठौड़ और अभिनव साव की हमवतन जोड़ी को 16-8 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। भारत के इस प्रतियोगिता में तीन स्वर्ण पदक सहित सात पदक हो गए हैं। अनवी और अभिनव ने 629.0 अंक के संयुक्त स्कोर के साथ स्वर्ण पदक के मुकाबले में जगह बनाई थी। ईशा और उमामहेश 627.4 अंक के साथ उनसे पीछे थे।

इससे पहले मंगलवार को दृष्टि सांगवान और पारस खोला एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा के पदक मुकाबले में जगह बनाने में नाकाम रहे। यह जोड़ी क्वालीफिकेशन में छठे स्थान पर रही। जॉर्जिया की जोड़ियों ने इस स्पर्धा का स्वर्ण और रजत तदक जीता। विश्व कप में भारत का 34 सदस्यीय दल हिस्सा ले रहा है। इस प्रतियोगिता में सिर्फ जूनियर और सीनियर 10 मीटर एयर गन स्पर्धाएं हो रही हैं।  

(एजेंसी)