Heather Knight
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) की शुरुआत हो गई है। इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट को भी शामिल किया गया है। 24 साल बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट की वापसी हुई है। वहीं, पहली बार महिला क्रिकेट का आयोजन किया जा रहा है।

    शुक्रवार से शुरू हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट का पहला मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया। वहीं, दूसरा मैच बाराबडोस और पाकिस्तान के बीच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। 

    कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में आज दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच में होगा। वहीं दूसरा मैच इंग्लैंड और श्रीलंका (England vs Sri Lanka) के बीच होगा। वहीं, श्रीलंका से भिड़ने से पहले इंग्लैंड के लिए एक बुरी खबर सामने आई है।

    इंग्लैंड महिला टीम की कप्तान हीथर नाइट (Heather Knight) कूल्हे की चोट के श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेले जाने वाले मैच में नज़र नहीं आएगी। वहीं उनकी जगह नताली साइवर राष्ट्रमंडल खेलों के पहले मैच में इंग्लैंड के कप्तान की भूमिका में नज़र आएगी ।

    हीथर नाइट (Heather Knight) ने इंग्लैंड को साल 2007 में वनडे वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। वहीं, वह 21 जुलाई को साउथ अफ्रीका के ख़िलाफ़ खेल रहे टी20 मैच के दौरान चोटिल हो गई थी। जिसके कारण वो सीरीज के बाकी दो मैचों का हिस्सा नहीं थी।