Mayawati
मायावती (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब और यूपी में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2022) के लिए कुछ ही महीने का समय बचा हुआ है। लेकिन उससे पहले ही सूबे का सियासी पारा गरमाया हुआ है। पंजाब में होने वाले चुनाव के मद्देनजर अकाली दल ने बीएसपी के साथ गठबंधन किया है। इसी बीच बसपा प्रमुख मायावती (BSP Chief Mayawati) ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब (Punjab)में अकाली दल और बसपा का गठबंधन पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगा।

    मायावती ने कहा कि आज शिरोमणि अकाली दल की 100वीं वर्षगांठ है। अकाली दल भारत की सबसे पुरानी क्षेत्रीय पार्टी है जो पंजाब की जनता के लिए संघर्ष करती रही है… मैं कामना करती हूं कि अगले वर्ष पंजाब में होने वाले आम चुनाव में यहां BSP-अकाली दल के गठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार बनें।  

    वहीं मायावती ने यूपी चुनाव पर भी बात की है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले यहां दूसरी पार्टियों से निष्कासित, निष्क्रिय और स्वार्थी लोगों को अपनी पार्टी में शामिल करने से किया पार्टी का जनाधार बढ़ने वाला नहीं है। 

    बसपा प्रमुख ने कहा कि यहां कुछ पार्टियों द्वारा एक सीट पर कई लोगों को सीट का आश्वासन देकर भीड़ इकट्ठा की जा रही है। केंद्र और यूपी सरकार द्वारा हर दिन प्रदेश में की जा रही ताबड़तोड़ घोषणाएं, अधकच्चे कार्यों के उद्घाटन एवं लोकार्पण से भी इनका जनाधार बढ़ने वाला नहीं है।