Narendra Modi
File Photo: PTI

Loading

नई दिल्ली/रायपुर. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly election) के दूसरे चरण के लिए गुरुवार को 40 स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) का नाम शामिल है।

पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अर्जुन मुंडा, स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर, धर्मेंद्र प्रधान और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत अन्य नेताओं के नाम शामिल है।

दो चरणों में होंगे चुनाव

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। 90 विधानसभा सीटों वाले छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग आगामी 7 नवंबर (20 सीट) और दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर (70 सीट) को होगी। वहीं नतीजे दिसंबर महीने की 3 तारीख को घोषित होंगे।

85 BJP उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

भाजपा ने अब तक 85 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और केवल पांच उम्मीदवारों के नाम बाकी हैं। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह अपनी पारंपरिक राजनांदगांव सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि विधानसभा में विपक्ष के नेता नारायण प्रसाद चंदेल को उनकी वर्तमान सीट जंजीर-चांपा से फिर से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, हाल ही में भाजपा में शामिल हुए लोकप्रिय छत्तीसगढ़ी फिल्म स्टार अनुज शर्मा को रायपुर जिले के धरसीवा से मैदान में उतारा गया है। एक केंद्रीय मंत्री सहित तीन सांसद और दो पूर्व आईएएस अधिकारी भी सूची में शामिल हैं, जिसमें 20 से अधिक नए चेहरे और नौ महिला उम्मीदवारों के नाम भी हैं।