File Photo
File Photo

    Loading

    महासमुंद: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में शुक्रवार दोपहर आकाशीय बिजली गिरने से पांच महिलाओं की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गईं। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसा जिले के सिंघोड़ा थाना क्षेत्र के घाटकछार गांव में हुआ। इस घटना के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना को लेकर दुःख जताया है और सभी मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद की घोषणा की है। 

    सीएम ने जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की। इसके साथ ही जो लोग इस हादसे में घायल हुए उन्हें उचित चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के निर्देश भी दिए।  वहीं, जिले के कलेक्टर ने घायलों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए है। सिंघोडा पुलिस इस मामले का मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है। 

    आकाशीय बिजली की चपेट में आकर जान गंवाने वाली महिलाओं की पहचान जानकी, लक्ष्मी यादव, बसंती, जमोवती और नोहरमति के रूप में हुई है। अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस को जानकारी मिली है कि घाटकछार गांव निवासी महिलाएं शुक्रवार दोपहर खेत में काम कर रही थीं, तभी वहां अचानक तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आकर पांच महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गईं।

    अधिकारियों के अनुसार, जब हादसे की जानकारी ग्रामीणों को मिली, तब उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने बताया कि इस घटना में घायल छह महिलाओं को सरायपाली गांव के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।       

     पिछले 24 घंटे में 7 की मौत 

    छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले, राज्य के जशपुर जिले में बृहस्पतिवार शाम आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे पिता-पुत्र की मौत हो गई थी। (भाषा इनपुट के साथ )