TS Singh deo

    रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजनीति के मंत्री टीएस सिंह देव (Chhattisgarh Minister TS Singhdeo) ने राज्य के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री (Panchayat & Rural Development Minister) के पद से इस्तीफा (Resigns) दे दिया है। हालांकि सिंह देव अपने प्रभार वाले बाकी विभागों- लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, बीस सूत्रीय कार्यान्वयन, वाणिज्यिक कर (जीएसटी) के मंत्री बने रहेंगे  है। उनका कहना है कि वे उन्हें दी गई बाकी जिम्मेदारियों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करते रहेंगे।

    इससे पहले सिंह देव ने कहा था कि, “मैंने पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग से इस्तीफा देने का फैसला लिया है। जल्द ही इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र सौंपा जाएगा।”

    सिंह देव ने अभी इस्तीफा देने के कारणों के बारे में नहीं बताया और कहा, “मैंने कल (शुक्रवार) रात में ही खुद को इस विभाग से अलग करने का फैसला लिया। आज इस पर पूरी तरह विचार कर इस्तीफा मुख्यमंत्री को भेज रहा हूं।”

    गौरतलब है कि सिंह देव राज्य के सरगुजा क्षेत्र के अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। वह राज्य में कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में से एक हैं और राज्य में मुख्यमंत्री पद के ढ़ाई-ढ़ाई साल के ​बंटवारे की चर्चा के दौरान सिंह देव का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा था।

    सिंह देव के समर्थकों का कहना है कि आलाकमान ने उनसे ढाई वर्ष मुख्यमंत्री पद का वादा किया था। इसके बाद से राज्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव के बीच खाई गहरी हो गई थी।