रायपुर में ‍पुलिस और BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, घायल हुए इतने पुलिसकर्मी; कांग्रेस बोली- ये है गुंडों के गिरोह

Loading

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) में पुलिस (Police) और बीजेपी कार्यकर्ताओं (BJP Workers) के बीच झड़प (Clash)। इस मुठभेड़ में रायपुर पुलिस के 15 पुलिसकर्मी घायल (Policeman Injured) हो गए और कई बीजेपी कार्यकर्ता भी घायल हो गए। पूरे घटनाक्रम के बाद भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने विधानसभा के आसपास धारा 144 लागू कर दी है। पुलिस प्रशासन भीड़ को रोकने का प्रयास कर रही थी, लेकिन बीजेपी कार्यकर्ताओं की भीड़ उग्र हो गई, जिसके कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड भी तोड़ दिया। पुलिस कर्मियों ने भीड़ को रोकने के लिए स्मोक बम का इस्तेमाल किया, जिसमें कई बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गए।

रायपुर में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के खिलाफ बीजेपी पदाधिकारी और कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार हजारों की संख्या में कार्यकर्ता सड़कों पर विधानसभा की ओर मार्च कर रहे थे। जिसको रोकने का प्रयास पुलिस प्रशासन कर रहा था लेकिन बीजेपी कार्यकर्ताओं की भीड़ उग्र हो गई और बैरिकेडिंग भी तोड़ दी। जिसके बाद प्रशासन ने स्मोक बम का इस्तेमाल किया जिससे कई बीजेपी कार्यकर्ता घायल हुए हैं। 

घायल हो गए पुलिसकर्मी 

विधानसभा की ओर बढ़ रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने उनकी बात नहीं मानी। बताया जा रहा है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की पुलिस से धक्का-मुक्की हो गई। जिस से 15 से ज्यादा पुलिसकर्मियों सहित कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को चोटें आई हैं। इसके अलावा कहा जा रहा है कि कार्यकर्ताओं ने सरकार संपत्ति को भी हानि पहुंचाने का काम किया है। 

बीजेपी ने कहा

इस घटना के बाद छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि इससे बीजेपी कार्यकर्ता डरने वाले नहीं हैं। बता दें कि बीजेपी पूरे छत्तीसगढ़ में मोर आवास मोर अधिकार अभियान चला रही थी। जिसके तहत यह प्रदर्शन किया जा रहा था।

कांग्रेस ने कहा

बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस ने हल्ला बोल, कहा कि गुंडों के गिरोह को देखिए, कैसे बीजेपी के इन गुंडों ने सड़कों पर लाठी-डंडों से उत्पात मचाया, पुलिस को काफी चोटें आई। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई।