Naxalites killed local BJP leader in Bijapur Chhattisgarh

Loading

बीजापुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur ) जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के स्थानीय नेता की गोली मारकर हत्या कर दी है। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। पिछले एक साल में राज्य के माओवाद प्रभावित इलाकों में संदिग्ध नक्सलियों द्वारा किसी भाजपा नेता या सदस्य की यह आठवीं हत्या है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के जांगला थाना क्षेत्र के अंतर्गत भुर्रीपानी गांव के निकट संदिग्ध नक्सलियों ने कैलाश नाग (40) की हत्या कर दी है।

उन्होंने बताया कि आज शाम लगभग पांच बजे जब भुर्रीपानी गांव में वन विभाग द्वारा तालाब का निर्माण कराया जा रहा था तब वहां कुछ लोग पहुंचे और निर्माण कार्य में लगी ‘जेसीबी’ मशीन में आग लगा दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर बाद हमलावरों ने घटनास्थल के निकट नाग की गोली मारकर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर वहां से फरार हो गए। जानकारी मिलने पर पुलिस के दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया।

जिले के अधिकारियों ने बताया कि नाग भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के मंडल उपाध्यक्ष थे। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इस जिले में बीते शुक्रवार को संदिग्ध नक्सलियों ने भाजपा के जिला स्तर के नेता और जनपद पंचायत के सदस्य तिरुपति कटला की हत्या कर दी थी। पिछले वर्ष नवंबर में विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने भाजपा की नारायणपुर जिला इकाई के उपाध्यक्ष रतन दुबे की उस समय हत्या कर दी थी जब वह प्रचार कर रहे थे।

इससे पहले 20 अक्टूबर को जिले के मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी के सरखेड़ा गांव में भाजपा कार्यकर्ता बिरजू ताराम की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जून 2023 में बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक स्थानीय भाजपा नेता की हत्या कर दी थी तथा पिछले वर्ष फरवरी में बस्तर संभाग में अलग-अलग घटनाओं में तीन भाजपा नेताओं की हत्या कर दी गई थी।