CPL Meeting in Hyderabad
CPL Meeting in Hyderabad

Loading

हैदराबाद: तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) में कांग्रेस विधायक दल (CLP) की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार (Karnataka Deputy CM D.K. Shivakumar), प्रदेश कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी और अन्य कांग्रेस विधायक मौजूद हैं। कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, नए नेता के चयन की संभावना है।

AICC के पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में बैठक

कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के नवनिर्वाचित विधायक सोमवार को हैदराबाद में बैठक कर रहे हैं, जिसमें विधायक दल के नेता को चुने जाने की संभावना है। यह बैठक वरिष्ठ नेताओं और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में होगी। राज्य विधानसभा की 119 सीट में से 67 सीट पर जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन से मुलाकात की और राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। 

राज्यपाल से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा था कि नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों की बैठक सुबह होगी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के अध्यक्ष अनुमुला रेवंत रेड्डी मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। रेड्डी ने कोडंगल निर्वाचन क्षेत्र से भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के पी नरेंद्र रेड्डी को 32,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया, लेकिन कांग्रेस नेता कामारेड्डी से हार गए।

तेलंगाना में लगभग 10 वर्षों तक सत्ता में रहने के बाद भारत राष्ट्र समिति (BRS) का शासन रविवार को समाप्त हो गया, जिसके बाद मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया।

मल्लिकार्जुन खरगे को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने का संकल्प

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि आज हमने कांग्रेस विधायक दल की पार्टी के नवनिर्वाचित सदस्यों की बैठक की। तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी को मौका देने के लिए हम राज्य के लोगों को धन्यवाद देते हैं। नवनिर्वाचित कांग्रेस पार्टी के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को कांग्रेस विधायक दल का नेता नियुक्त करने के लिए अधिकृत करने का संकल्प लिया। सभी ने तय किया है कि आलाकमान जो भी फैसला करेगा, हम उसके अनुसार चलेंगे।