दिल्ली में ED की फर्जी टीम बनाकर कंपनी के मालिक से पैसे ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़

    Loading

    नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) टीम ने ED की फर्जी (fake ED) टीम बनाकर एक कंपनी के मालिक से पैसे ठगने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। रवींद्र सिंह यादव (Ravindra Singh Yadav) , विशेष सीपी क्राइम ने बताया कि गिरोह के 9 लोगों को पकड़ा है। ये 2-3 महीने से योजना बना रहे थे। मामले में कुछ और लोगों की गिरफ़्तारी भी की जाएगी। इन सब से पूछताछ चल रही है। 

    बता दें कि पिछले कुछ दिनों ने लगातार दिल्ली पुलिस की  क्राइम ब्रांच ने कई बड़े फर्जी गिरोहों का भंडाफोड़ किया है। इससे पहले  क्राइम ब्रांच की टीम ने कैंसर की फर्जी दवा बनाने वाली फर्जी कंपनी के लोगों को पकड़ा था। अब एक बार फिर दिल्ली पुलिस की  क्राइम ब्रांच को बड़ी उपलब्धी हाथ लगी है। 

    जानकारी के अनुसार उपरोक्त आरोपी एक कंपनी के मालिक को ठगने के प्लान में थे। इसलिए पूरी तैयारी कर ली थी। एक बड़ा गिरोह इसके लिए काम कर रहा था। घटना को अंजाम देने से पहले इन्हें दबोच लिया गया है। इस मामले में अन्य लोग भी शामिल है उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम काम कर रही है। वहीं शहर में चल रहे इस तरह के गिरोह पर कड़ी नजर रख कार्रवाई करने की तैयारी चल रही है। 

    गौरतलब है कि दिल्ली क्राइम ब्रांच (Delhi Crime Branch) ने फर्जी कैंसर की दवा (Fake Cancer Medicines) बनाने वाले गिरोह का दो दिन पहले ही भंडाफोड़ किया था। बाजार में नकली कैंसर की दवाई सप्लाई करने और बनाने वाले इस रैकेट की तलाश क्राइम ब्रांच लंबे समय से कर रही थी। इस मामले में 2 इंजीनियरों (Engineers), एक डॉक्टर (Doctor) और एक एमबीए सहित 7 को गिरफ्तार किया गया है। कैंसर की दवाई खाफी महंगी होती है और बाजार में इसका काफी डिमांड भी है। इसी मुनाफा के चक्कर में यह रैकेट चल रहा था।